logo-image

पीएम आवास का घेराव करने निकले AAP के सैकड़ों कार्यकर्ता, पुलिस ने लगाई धारा 144

पुलिस ने पीएम आवास लोक कल्याण मार्ग के आसपास धारा 144 लागू कर दी है। इसका मतलब यह हुआ कि वहां एक चार साथ से ज्याद लोग जुट नहीं सकते।

Updated on: 17 Jun 2018, 04:58 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में अधिकारियों की हड़ताल के खिलाफ उप-राज्यपाल के ऑफिस में धरने पर बैठे केजरीवाल अब केंद्र सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के मूड में आ गए हैं।

आम आदमी पार्टी के नेता और सैंकड़ो कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने निकले हैं। कार्यकर्ताओं के हुजूम को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस ने पीएम आवास लोक कल्याण मार्ग के आसपास धारा 144 लागू कर दी है। इसका मतलब यह हुआ कि वहां एक चार साथ से ज्याद लोग जुट नहीं सकते।

इस मार्च को लेकर एतिहातन दिल्ली मेट्रो ने चार स्टेशनों को बंद कर दिया है। इन चार स्टेशनों में उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक, जनपथ और केंद्रीय सचिवालय के निकास द्वार बंद रहेंगे।

हालांकि केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी। आप के मार्च को लेकर पुलिस का कहना है कि इसके लिए अनुमति नहीं ली गई है।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल के ऑफिस में करीब एक हफ्ते से धरना दे रहे हैं।

केजरीवाल की मांग है कि उप राज्यपाल आईएएस अधिकारियों से उनकी हड़ताल खत्म करने के संबंध में निर्देश जारी किया जाए। आप नेताओं का कहना है कि आईएएस अधिकारी वास्तविक रूप से हड़ताल पर है।

वहीं आप नेताओं के इस बयान का आईएएस एसोसिएशन खारिज किया है। एसोसिएशन का कहना है, 'मैं बताना चाहुंगा कि हमलोग स्ट्राइक पर नहीं हैं। हड़ताल की बातें पूरी तरह से गलत है। हमलोग मीटिंग अटैंड कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर छुट्टी के दिन भी काम कर रहे हैं।'

वहीं केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'गुड मॉर्निंग दिल्ली। जो प्रधानमंत्री किसी राज्य में अफसरों की हड़ताल करवा के वहां का काम काज ठप करता है, क्या ऐसे प्रधानमंत्री के हाथों में देश का लोकतंत्र सुरक्षित है?'

वहीं इससे पहले शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी को अनुमति मांगे जाने के बाद भी अरविंद केजरीवाल से नहीं मिलने दिया गया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें