logo-image

विधानसभा चुनाव: मेघालय के 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी आम आदमी पार्टी, जताई जीत की संभावना

आम आदमी पार्टी ने कहा है की मेघालय के आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी और कम से कम 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार को चुनवी मैदान पर उतारेगी।

Updated on: 09 Jan 2018, 09:37 AM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वो मेघालय का आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी और कम से कम 35 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी।

मेघालय में विधानसभा की 60 सीटें हैं। 6 मार्च को मेघालय के मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। यहां इस साल की पहली छमाही में चुनाव होंगे।

आप के प्रदेश अध्यक्ष वांश्वा नोंगत्दू ने कहा, 'हम अगले चुनाव में 35 उम्मीदवार खड़े करने की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि हमारे जीतने की अच्छी संभावना है।' आप नेता ने यह भी विश्वास जताया कि पार्टी 'आम लोगों' को अपने उम्मीदवार के तौर पर उतारकर अगली सरकार का गठन करेगी।'

उन्होंने कहा, 'हम आम आदमी हैं और आम आदमी ही हमारे उम्मीदवार होंगे, हमारे पास कुछ सेवानिवृत्त अधिकारी, कुछ बुद्धजीवी हैं, जो चुनाव लड़ना चाहते हैं और हम इन उम्मीदवारों को तरजीह देते हैं।'

और पढ़ें: AAP नेता आशुतोष ने कोर्ट से हिंदी में डिटेल मांग 'समय किया बर्बाद', 10,000 रुपये का जुर्माना

नोंगत्दू ने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी करते हुए कहा कि पीटर एईबोरलांग डोहक्रूद मावलाई से, दोरास रामसिएज मावकिरवात से, वंडर लापलांग उमसनिंग और डेबरिक्ट बिनोन नोंगपोह सीट से चुनाव लड़ेंगे। लापलांग उमसनिंग सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष सेलेस्टिन लिंगदोह के खिलाफ खड़े होंगे।

अब देखना होगा कि 'आप' मेघालय में कितनी सफल हो पाती है क्योंकि दिल्ली के अलावा अभी तक किसी भी राज्य में उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।  इससे पहले आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भी हाथ आजमाया था और जीतने का दावा कर रही थी लेकिन उसे हार का मुंह देखना पड़ा था।

बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मेघायल का दौरा कर 'मिशन मेघालय' का बिगुल फूंक दिया था। वहीं मेघालय में सत्तारूढ़ कांग्रेस को मात देने के लिए बीजेपी ने गैर कांग्रेसी दलों का 'रेनबो गठबंधन' बनाने का भी ऐलान किया है।

आने वाले दिनों में पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनाव होने है। 

और पढ़ें: आधार डेटा लीक मामले में पत्रकार के खिलाफ नहीं हुई FIR, अखबार से बात करेगी UIDAI