Breaking
  • यौन अपराध रोकने के लिए महिलाओं को गैजेट्स दिलाए सरकार: मद्रास HC (पढ़ें खबर) -Read More »
  • लश्कर प्रमुख हाफिज सईद ने फिर उगली आग, बोला- भारत से लेंगे पूर्वी पाकिस्तान का बदला
  • गुजरात चुनाव से पहले डरे हार्दिक, बोले- EVM पर सौ फीसदी है शक (पढ़ें खबर) -Read More »
  • जीएसटी परिषद ने ई-वे बिल को लागू करने की दी मंजूरी

केरल चक्रवात में मृतकों की संख्या बढ़कर 36 हुई, 96 लापता

  |  Updated On : December 07, 2017 11:17 PM

नई दिल्ली:  

केरल में गुरुवार को तीन और शव मिलने से ओखी तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई जबकि 96 मछुआरे अभी भी लापता हैं। अधिकारिक आंकड़ों से यह जानकारी मिली। संयुक्त बचाव दल ने दो शवों को कोझिकोड तट के पास बरामद किया और एक अन्य शव को अलप्पुझा के पास समुद्र से बरामद किया गया।

भारतीय वायुसेना ने कोझिकोड तट से 15 मछुआरों को बचाया। 209 अन्य मछुआरों का राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

इस बीच कांग्रेस की अगुवाई वाला विपक्षी गठबंधन राज्य सरकार द्वारा 30 नवंबर को आए चक्रवाती तूफान के बाद स्थिति से निपटने के तरीकों पर सवाल उठा रहा है। कांग्रेस इस मामले में सरकार से दो-दो हाथ करने के मूड में है और शुक्रवार को सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में अपने रुख का खुलासा करेगी।

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथाला ने यहां पत्रकारों से कहा, 'सरकार ने चक्रवाती तूफान की लगातार चेतवानी की अनदेखी करने और इसके बाद खराब राहत व बचाव अभियान चलाकर निश्चित ही गड़बड़ी की है।'

और पढ़ें: गौ-तस्कर और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में 1 तस्कर की मौत, अन्य फरार

उन्होंने कहा, 'यह बहुत आश्चर्यजनक है कि कल (शुक्रवार को) सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है जबकि सहायता राशि पर बुधवार को ही कैबिनेट में फैसला कर लिया गया था। ऐसे में सर्वदलीय बैठक बुलाने का क्या मतलब है? फिर भी, हम इसमें हिस्सा लेंगे।'

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को मृतकों के आश्रितों के लिए 20 लाख रुपये और और स्थायी रूप से विकलांग लोगों को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की थी।

और पढ़ें: बेरहमी से युवक की हत्या कर शव को जलाया, वीडियो हुआ वायरल

RELATED TAG: Ockhi Cyclone, Kerala,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो