दिल्ली: नरेला के सरकारी स्कूल में मिड डे मिल खाकर 26 बच्चे पड़े बीमार, सिसोदिया करेंगे स्कूल का दौरा

  |   Updated On : July 11, 2018 04:40 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

दिल्ली के नरेला इलाके में एक सरकारी स्कूल में मिड डे मिल (मध्याहन भोजन) का खाना खाकर 26 बच्चे बीमार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि खाने में मरी हुई छिपकली पाई गई थी जिससे बच्चे बीमार पड़ गए हैं।

मिड डे मिल खाने से बच्चों के बीमार पड़ने पर दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा, 'यह झकझोर देने वाली घटना है। इस मामले में मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के निदेशक और सचिव को तलब किया है।' मनीष सिसोदिया ने ऐलान किया है कि वो गुरुवार को स्कूल का दौरा करेंगे और बीमार पड़े बच्चों के अभिभावकों से भी मिलेंगे।

मिड डे मिल के खाने में लगातार आ रही शिकायतों के बाद सिसोदिया ने स्कूल में किचन चलाने वाले एजेंसी को भी चेतावनी दी है कि अगर फिर ऐसा हुआ तो उन्हें सेवा से बाहर कर दिया जाएगा।

और पढ़ें: चाबहार बंदरगाह में कम निवेश को लेकर ईरान ने भारत को चेताया, कहा- खत्म हो जाएंगे विशेष लाभ

उन्होंने कहा, 'स्कूलों में किचन चलाने वालों की मीटिंग बुलाई गई है। शिक्षा विभाग के अधिकार उनके साथ बैठक करेंगे। हम किचन चलाने वालों को चेतावनी दे रहे हैं कि अगर फिर ऐसा हुआ तो उन्हें टर्मिनेट कर दिया जाएगा।'

गौरतलब है कि मिड डे मिल बनाने में लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी दिल्ली में स्कूल के खाने में छिपकिली मिल चुकी है। कुछ सालों पहले बिहार में जहरीला मिड डे मिल का खाना खाने से कई बच्चों की जान चली गई थी।

और पढ़ें: पेशावर में चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती हमला, ANP नेता सहित 14 की मौत

RELATED TAG: Delhi, Students Ill, Mid Day Meal, Government School,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो