logo-image

चैंपियंस ट्रॉफी: बस एक नो बॉल जिसने फखर जमान की बदल दी किस्मत, ठोका शतक और हारा भारत

फखर जमान ने 106 गेंद पर 114 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 338 रनों का विराट स्कोर खड़ा कर दिया।

Updated on: 18 Jun 2017, 10:19 PM

highlights

  • फखर जमान बने पाकिस्तान के जीत के हीरो
  • नो बॉल पर जीवनदान मिलने के बाद शतक ठोका

नई दिल्ली:

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के 27 साल के ओपनर फखर जमान भारतीय गेंदबाजों पर कहर बन कर टूटे। फखर जमान ने 106 गेंद पर 114 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 338 रनों का विराट स्कोर खड़ा कर दिया। पाकिस्तान के इतने बड़े स्कोर के सामने भारतीय बल्लेबाज तास के पत्तों की तरह ढह गए। भारत की पूरी टीम 158 रन पर सिमट गई और पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी 180 रनों से जीत लिया

जमान ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और 3 शानदार छक्के लगाए। पाकिस्तान के इस लक्ष्य के सामने पूरी भारतीय बल्लेबाजी धराशायी हो गई। मैच के शुरूआत में जब पाकिस्तान का स्कोर महज 9 रन था उस वक्त भारतीय टीम के तेज गेंदबाज बुमराह ने उन्हें धोनी के हाथों कैच आउट करा दिया। लेकिन बदकिस्मती से वो नो बॉल हो गई जिसकी वजह से वो आउट होने से बच गए।

ये भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी में 'तू चल मैं आया' की तर्ज पर पवेलियन लौटे भारतीय बल्लेबाज, पाकिस्तान ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

फखर जमान इसके बाद पिच पर ऐसे टिके की आर अश्विन से लेकर रवींद्र जाडेजा तक की बुरी तरह धुनाई कर दी। चैंपियंस ट्रॉफी से इंटरनेशल मैच में डेब्यू करने वाले फखर जमान ने अभी तक खेले अपने चार मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। जमान आज की पारी के अलावा पिछले तीन मैचों में 31, 50 और 57 रन की शानदार पारी खेली। निश्चित तौर पर फखर जमान इस चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के लिए एक अच्छे ओपनर के तौर पर उभरे हैं जिसकी पाकिस्तान टीम को लंबे समय से तलाश थी।

फखर जमान किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में पाकिस्तान की तरफ से शतक लगाने वाले पाकिस्तान के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। जमान से पहले सईद अनवर, रमीज रजा, सलमान बट 1-1 सेंचुरी लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: बुमराह के नो बॉल से हार्दिक के रन आउट तक, पाकिस्तान के खिलाफ भारत के हार के 10 बड़े कारण