logo-image

चैंपियंस ट्रॉफी: 'तू चल मैं आया' की तर्ज पर पवेलियन लौटे भारतीय बल्लेबाज, पाकिस्तान ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के सामने शिखर धवन से लेकर रोहित शर्मा, विराट कोहली से लेकर महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

Updated on: 19 Jun 2017, 07:09 AM

highlights

  • खराब बल्लेबाजी की बदौलत हारा भारत
  • रोहित, धवन, कोहली, धवन ने किया निराश

नई दिल्ली:

टीम इंडिया क्रिकेट में हमेशा से अपनी मजबूत बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है लेकिन लंदन में चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया के बल्लेबाज ताश की पत्तों की तरह ढह गए। पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के सामने शिखर धवन से लेकर रोहित शर्मा, विराट कोहली से लेकर महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

पहले खराब गेंदबाजी और फिर 338 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी ने उसे महज 158 रनो पर सिमट दिया। पाकिस्तान टीम ने 181 रनों से जीत हासिल कर चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा पहली गेंद से ही बेहद दबाव में नजर आ रहे थे और मोहम्मद आमिर की एक तेज गेंद पर डक मारकर पवेलियन लौट गए।

वैसे रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को भी देखें तो जब भी वो स्कोर चेजिंग के दौरान बड़े मुकाबलों में उतरे हैं वो ज्यादातर फेल ही रहे हैं। चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाकर गोल्डन बैट का अवार्ड जीतने वाले शिखर धवन भी फाइनल में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 21 रन बनाकर सरफराज के हाथों आउट होकर पवेलियन लौट गए।

चेंजिंग के मास्टर माने जाने वाले विराट कोहली ने अपनी कप्तानी के बाद बल्लेबाजी से भी भारत को निराश किया। ओपनिंग साझेदारी जल्दी टूटने के बाद मैदान पर आए कोहली को एक बार जीवन दान भी मिला लेकिन वो इसे फखर जमान की तरफ भुना नहीं पाए और शादाब खान की गेंद पर ऑफ साइड में कैच थमाकर चलते बने। इसके बाद पिच पर उतरे युवराज सिंह ने हालांकि कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए लेकिन वो भी पाकिस्तान गेंदबाजों के दबाव के आगे झुक गए और 31 गेंद पर 22 रन बनाकर शादाब खान के शिकार बन बैठे।

और पढ़ें: किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन जीतने वाले पहले भारतीय बने, जापानी खिलाड़ी साकाई को दी मात

युवराज के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे महेंद्र सिंह धोनी भी पाकिस्तान गेंदबाजों के सामने आज असहज ही नजर आए औऱ महज 4 रन बनाकर हसन अली को अपना विकेट देकर चलते बने। हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बेहद अच्छी बल्लेबाजी की और 6 शानदार छक्के लगाए और सिर्फ 43 गेंद पर 76 रनों की शानदार पारी खेली।

जब ऐसा लग ही रहा था कि अब कड़ी टक्कर मिलेगी पाकिस्तानी टीम को तो रवींद्र जाडेजा की गलती की वजह से रन आउट हो गए जिसके बाद वो बेहद निराश और गुस्से में भी नजर आए।

अपना विकेट बचाए रखने वाले रवींद जाडेजा भी तू चल मैं आया की तर्ज पर जुनैद खान की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए पुछल्ले बल्लेबाज भी एक के बाद एक पवेलियन लौट गए और पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया।

और पढ़ें: मैदान पर कूल तो बाहर सुपर कूल हैं एम एस धोनी, देखें तस्वीर