चैंपियंस ट्रॉफी: भारतीय टीम ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे खुद कोहली भी नहीं करना चाहेंगे याद

By   |  Updated On : June 18, 2017 11:31 PM
पाकिस्तान ने भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

पाकिस्तान ने भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

ख़ास बातें
  •  ICC टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन से हारने वाली टीम बनी इंडिया
  •  पाकिस्तान ने चैपियंस ट्रॉफी में 180 रन से भारत को हराया

नई दिल्ली:  

लंदन के ओवल में भारत को 180 रनों से हराकर पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। फाइनल मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक में बुरी तरह फेल रही। लेकिन इस मैच में भारतीय टीम ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसे कोई भी भारतीय क्रिकेट प्रशंसक कभी याद नहीं करना चाहेगा।

भारत आईसीसी के किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रनों से हारने वाला पहला देश बन गया है। इससे पहले भारत को साल 2003 में जोहांसबर्ग में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 125 रनों से शिकस्त मिली थी।

फखर जमान और अजहर अली की 128 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने फाइनल मैच में शानदार शुरूआत की थी। पांड्या के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाए हैं।

ये भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी में 'तू चल मैं आया' की तर्ज पर पवेलियन लौटे भारतीय बल्लेबाज, पाकिस्तान ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जहां बिना खाता खाले पवेलियन लौट गए वहीं धवन 21, कोहली 5, युवराज 22, धोनी 4, जाधव 9 और जाडेजा सिर्फ 15 रन बनाकर चलते बने जिसकी वजह से भारतीय टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: बुमराह के नो बॉल से हार्दिक के रन आउट तक, पाकिस्तान के खिलाफ भारत के हार के 10 बड़े कारण

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे