Breaking
  • Ind vs Sl : रोहित शर्मा ने एकदिवसीय मैचों मे लगाया तीसरा दोहरा शतक
  • अमेठी में राहुल के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, जमीन वापसी की मांग -Read More »
  • दिल्ली में बढ़ते कोहरे के चलते 10 ट्रेन रद्द, 13 लेट
  • कोयला घोटाला : CBI कोर्ट ने झारखंड के पूर्व CM मधु कोड़ा को ठहराया दोषी

'स्टार वॉर्स' फेम एक्ट्रेस कैरी फिशर का निधन, प्लेन में आया था हार्ट अटैक

  |  Updated On : December 28, 2016 08:00 PM
फोटो साभार: ट्विटर

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली :  

हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कैरी फिशर का निधन हो गया। स्टार वॉर्स फेम कैरी को विमान यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। उन्होंने मंगलवार को दुनिया को अलविदा कह दिया।

जानकारी के मुताबिक, कैरी फिशर बीते शुक्रवार को लॉस एंजिलिस में हवाई यात्रा कर रही थीं। इसी दौरान उन्होंने दिल का दौरा पड़ने के बाद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन वह जिंदगी की जंग हार गईं। कैरी फिशर की बेटी बिली लाउर्ड ने बयान जारी कर उनके निधन की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: 'स्टार वार्स' फेम कैरी फिशर को विमान में पड़ा दिल का दौरा

बिली ने कहा कि उनकी मां का मंगलवार सुबह 8 बजकर 55 मिनट पर निधन हो गया। कैरी अपनी नई बुक के प्रमोशन के सिलसिले में लंदन से लॉस एंजिलिस जा रही थीं।

कैरी फिशर ने साल 1975 में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। उनकी 'शैंपू' फिल्म हिट गई थी, जिसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया। हालांकि, उन्हें फिल्म 'स्टार वॉर्स' से हॉलीवुड के साथ-साथ पूरी दुनिया में पहचान मिली।

स्टार वॉर्स जॉर्ज लूकस द्वारा कल्पित एक अंतरिक्ष ओपेरा का फ़्रैन्चाइज़ी है। स्टार वॉर्स की पहली फिल्म 25 मई 1977 को 20th सेंचुरी फॉक्स के सौजन्य से रिलीज़ हुई। अब तक स्टार वॉर्स की कुल 7 फिल्म्स आ चुकी हैं। साल 2017 और 2019 में इसकी दो और फिल्में आएंगी। इस फिल्म सीरीज़ ने पूरी दुनिया में अपनी अलग छाप छोड़ी है। इसके साथ ही स्टार वॉर्स दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है।

RELATED TAG: Carrie Fisher, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो