Breaking
  • NN Exclusive: कारगिल पर मुशर्रफ का कबूलनामा, कहा-लड़ाई के दौरान भारत के पहाड़ पर खड़ा था -Read More »
  • आनंदी बेन बनी मध्य प्रदेश की राज्यपाल
  • विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उप- उच्चायुक्त को किया तलब

मिस ईराक को सेल्फी लेना पड़ा महंगा, परिवार संग छोड़ना पड़ा अपना देश

  |  Updated On : December 17, 2017 11:15 PM
फोटो इंस्टाग्राम

फोटो इंस्टाग्राम

नई दिल्ली:  

कोई सेल्फी किसी को इतनी भारी पड़ सकती है शायद ही किसी ने सोचा होगा। मिस ईराक सारा इदान को मिस इजरायल अदार के साथ सेल्फी लेना इतना भारी पड़ गया है कि उन्हें अपने पूरे परिवार के साथ देश छोड़ना पड़ा।

इदान ने पिछले महीने टोक्यो में मिस इजरायल अदार गैंडेल्समैन के साथ सेल्फी ली थी और उसे अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर पोस्ट कि‍या था। जिसके सार्वजनिक होने के बाद उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने और ताज छीन लेने की धमकियां मिलने लगी थी।

सारा नदान का परिवार इराक छोड़ कर अमेरिका जा चुका है। इस मामले में मिस इजरायल अदार गैंडल्समेन ने एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए बताया कि सारा नदान अब इराक की बजाय अमेरिका में रहती हैं और इसका कारण बिकनी में फोटोशूट करवाना और मिस इजरायल के साथ सेल्फी लेना है।

इस पूरे मामले पर सारा नदान ने चुप्पी तोड़ते हुए एक ट्वीट किया जिसमें सारा ने लिखा, 'मैं पहली और आखि‍री इंसान नहीं हूं जिन्हें व्यक्‍तिगत आजादी को लेकर इस तर‍ह के फैसलों का सामना करना पड़ रहा है, लाखों इराकी महिलाएं इस तरह के डर में जीने को मजबूर हैं।'

इंस्टाग्राम पर इदेन ने सेल्फी 'लव एंड पीस फ्रॉम मिस इराक एंड मिस इजरायल' लिख कर शेयर की थी। फोटो पोस्ट करने के बाद इदेन कट्टर पंथियों के निशाने पर आ गईं और उन्हें काफी विरोध झेलना पड़ा।

सारा नदान के इस मैसेज के पीछे इराक और इजरायल के बीच चल रही तानातानी को खत्म करना था क्योंकि इराक और इजरायल के बीच कई बार युद्ध हो चुका है। जिसमें लाखों निर्दोष लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ चुका है।

और पढ़ें: शिल्पा शेट्टी पेटा के 'हीरो टू एनिमल्स' अवॉर्ड से सम्मानित

RELATED TAG: Miss Iraq, Miss Iraq Sarah Idan, Miss Israel, Selfie, Iraq, Israel, Us,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो