logo-image

डिज्नी के अध्यक्ष पर लगा उत्पीड़न का आरोप

डिज्नी थियेट्रिकल प्रोडक्शन के निर्माता, अध्यक्ष और ब्रोडवे लीग के प्रमुख थॉमस शूमाकर पर उत्पीड़न का मामला सामने आया है।

Updated on: 22 Feb 2018, 07:17 PM

लॉस एंजलिस:

डिज्नी थियेट्रिकल प्रोडक्शन के निर्माता, अध्यक्ष और ब्रोडवे लीग के प्रमुख थॉमस शूमाकर पर उत्पीड़न का मामला सामने आया है। साथ ही उनपर कंपनी के पूर्व कर्मचारियों के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगा है। शूमाकर डिज्नी की थियेट्रिकल इकाई के प्रमुख हैं। 'अलाद्दीन' और 'द लॉयन किंग' जैसे ब्रोडवे शो के पीछे इसी स्टूडियो का हाथ है।

वेरायटी डॉट कॉम की खबर के मुताबिक, शूमाकर के खिलाफ लगे आरोपों का विवरण वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपा है, जिसमें उत्पीड़न, अनुचित टिप्पणी और प्रशंसा और खुले तौर पर अश्लील टिप्पणी करने जैसे आरोप शामिल हैं।

एक पूर्व कर्मचारी ब्रूस विलियम ने खुलेआम कहा कि शूमाकर के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत उन्होंने की है, जिसके बाद डिज्नी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके पास शिकायत का कोई रिकॉर्ड नहीं है।

प्रकाशन संस्था के मुताबिक, एक अन्य पूर्व कर्मचारी जेन बुकानन ने अलग-अलग वेतन और एक अप्रकटीकरण करार के साथ कंपनी छोड़ने के बाद शूमाकर के खिलाफ अभद्र भाषा प्रयोग करने की शिकायत दर्ज कराई।

और पढ़ें: भंसाली ने दीपिका को क्यों दिया था 500 का नोट, जानें वजह