logo-image

#MeToo: इटालियन एक्ट्रेस ने बताई आपबीती, हार्वे विंस्टीन की गंदी करतूतों का किया खुलासा

कान फिल्म फेस्टिवल के दौरान इटैलियन स्टार आसिया अर्जेंतो ने हार्वे विंस्टीन पर रेप का कथित आरोप लगाया।

Updated on: 20 May 2018, 02:37 PM

नई दिल्ली:

हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने #MeToo अभियान शुरू किया, जिसके तहत दुनियाभर की महिलाएं यौन शोषण की घटनाओं का खुलकर अपनी कहानियों को दुनिया के साथ साझा किया।

चर्चित ब्रिटेन के फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन के खिलाफ कई अभिनेत्रियां सामने आई और अपना दर्द बयां किया।

कान फिल्म फेस्टिवल के दौरान इटालियन स्टार आसिया अर्जेंतो ने हार्वे विंस्टीन पर रेप का कथित आरोप लगाया। अपनी स्पीच के दौरान आसिया ने शोषण करने वाले लोगों पर भी निशाना साधा।

आसिया ने अपने साथ हुए बलात्कार की घटना को बयां किया। उन्होंने कहा- 1997 में कान में हार्वे वेंस्टीन ने मेरा बलात्कार किया था। मैं 21 साल की थी। उसने इस फेस्टिवल को रेप का अड्डा बना लिया था। उम्मीद करती हूं कि हार्वे को इस फेस्टिवल मैं कभी नहीं बुलाया जाये। आसिया को इस साल कान फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट ऐक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया है।'

उन्होंने आगे कहा, 'और आज रात आपके बीच बैठे हुए कुछ लोग भी महिलाओं के खिलाफ अपराध करने के जिम्मेदार हैं। इस तरह का व्यवहार इस इंडस्ट्री या अन्य किसी भी इंडस्ट्री मैं नहीं किया जाना चाहिए..तुम्हे पता है तुम कौन हो? हमे पता है तुम कौन हो.. हम आपको बचने का मौका नहीं देंगे।'

 

A post shared by asiaargento (@asiaargento) on May 19, 2018 at 12:26pm PDT

 

A post shared by asiaargento (@asiaargento) on May 7, 2018 at 6:07am PDT

आसिया ने सबसे पहले हार्वे की करतूतों का दुनिया के सामने पर्दाफाश किया था। आसिया ने कहा था कि 2010 मैं आई फिल्म स्कारलेट दीवा में दिखाया गया रेप सीन इसी घटना पर आधारित है।

और पढ़ें: प्रियंका ने अपनी दोस्त मेगन के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट, शेयर की शाही शादी की तस्वीरें