ब्रिटेन के पॉप सुपरस्टार जॉर्ज माइकल का 53 साल की उम्र में निधन

By   |  Updated On : December 26, 2016 01:15 PM

नई दिल्ली :  

ब्रिटेन के पॉप सुपरस्टार जॉर्ज माइकल का 53 साल की उम्र में ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर में स्थित घर में निधन हो गया। उनकी मौत की खबर उनके पब्लिसिस्ट ने दी। समाचार एजेंसी एफे ने एक बयान के हवाले से बताया, 'बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहाहै कि हमारे प्यारे बेटे, भाई और दोस्त जॉर्ज का निधन हो गया है।' माइकल के मैनेजर माइकल लिपमैन ने बताया कि हर्ट फेल्‍योर के कारण उनका निधन हुआ। जिस समय ऐसा हुआ उस समय वे शांति से अपने बिस्‍तर में सो रहे थे।

'जिसस टू अ चाइल्ड' गाना गाने वाले जॉर्ज का क्रिसमस के दिन इस दुनिया को छोड़ कर चले जाने से फैंस में शोक की लहर दौड़ गई। दुनिया भर में मौजूद उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर अपने संदेशों के ज़रिए उन्हें याद किया। 

1980 में अपने जोड़ीदार एंड्रयू रिजले के साथ जॉर्ज माइकल, ह्वाम सिंगर के तौर पर फेमस हुए थे। दोनों 1983 में अपना पहला एलबम, 'फेंटेस्टिक' लेकर आए। इससे दोनों को काफी लोकप्रियता मिली। इसके बाद अपने दूसरे एल्बम ' मेक इट बिग' को लॉन्च किया। माइकल 1987 में एंड्रयू रिजले अलग हो गए और अपना सोलो एल्बम 'फेथ' लेकर आए। इस एल्बम के लिए उन्हें उस साल का ग्रैमी पुरुस्कार भी मिला। 

40 साल के कॅरियर में माइकल के 100 मिलियन से ज्‍यादा एलबम बिके। उनका आखिरी एलबम सिम्‍फोनिका साल 2014 में आया था।

RELATED TAG: George Michael,

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे