logo-image

हिमाचल प्रदेश: आज जयराम ठाकुर लेगें मुख्यमंत्री पद की शपथ

शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजित होगा। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

Updated on: 27 Dec 2017, 08:43 AM

नई दिल्ली:

आज हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे होगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा के विश्वासपात्रों में से एक ठाकुर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुड़े रहे हैं। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री इस शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे।

आपको बता दे बीजेपी ने नव निर्वाचित विधायकों ने पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर को अपना नेता चुना। वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बाद में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिले और राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना ने लिया पाकिस्तान से बदला, 3 सैनिक मार गिराए

इस भव्य समारोह के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और रिज, अन्नाडेल हेलीपैड तथा जुब्बार-हट्टी हवाई अड्डा एसपीजी के सुरक्षा घेरा में है।

बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को हराकर सत्ता हासिल की है। भाजपा ने 68 सदस्यीय विधानसभा में दो-तिहाई बहुमत के करीब 44 सीटें हासिल की है। कांग्रेस ने 21 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके साथ ही चुनाव में दो निर्दलीय और मार्क्‍सवादी कम्युनस्टि पार्टी के एक उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।

और पढ़ें: पाक में जाधव की पत्नी की चूड़ियां और बिंदी उतरवाना बेइज्जती: भारत