logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

हिमाचल में बीजेपी सरकार का न्यू ईयर तोहफ़ा, डीजल और पेट्रोल पर 1% वैट हुआ कम

बता दें कि फिलहाल हिमाचल में पेट्रोल पर 26% और डीज़ल पर 15% वैट लगता है।

Updated on: 30 Dec 2017, 11:56 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश की नई-नवेली बीजेपी सरकार ने अपने प्रदेशवासियों को तोहफ़ा देते हुए डीज़ल और पेट्रोल पर से 1 प्रतिशत वैट कम कर दिया है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने इस बारे में शनिवार को अधिसूचना जारी की है।

यानी कि अब हिमाचलवासियों को पहले से कम-दाम पर पेट्रोल और डीज़ल मिल सकेगा। बता दें कि फिलहाल हिमाचल में पेट्रोल पर 26% और डीज़ल पर 15% वैट लगता है।

इससे पहले अक्टूबर-2017 में वीरभद्र सिंह के मुख्यमंत्री रहते हुए भी 1% वैट कम किया गया था।

हिमाचल से पहले गुजरात और महाराष्ट्र में भी पेट्रोल और डीज़ल पर 4 फीसदी वैट कम किया जा चुका है।

वर्तमान दर के मुताबिक शनिवार को हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल का दाम 70.07 प्रति लीटर है जबकि डीज़ल का दाम 58.97 प्रति लीटर।

हाफिज के साथ मंच साझा कर नपे फिलीस्तीनी राजदूत, भारत के विरोध के बाद वापस बुलाए गए