logo-image

हिमाचल में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, बीजेपी-कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत

हिमाचल प्रदेश में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। वोटरों को अपने पाले में लाने के लिए कांग्रेस-बीजेपी दोनों ही पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है।

Updated on: 07 Nov 2017, 10:23 AM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। वोटरों को अपने पाले में लाने के लिए कांग्रेस-बीजेपी दोनों ही पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी की तरफ से जहां पीएम मोदी लगातार रैलियां कर रहे है वहीं कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी ने कमान संभाल रखी है।

हिमाचल प्रदेश के सभी 66 विधानसभा सीटों पर 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को आएंगे।

सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हिमाचल में जनसभाएं की।

बीजेपी को राज्य में जीत दिलाने के लिए केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और थावरचंद गहलोत और बिहार सरकार में मंत्री मंगल पाण्डेय राज्य में कई दिनों से कैंप किए हुए हैं।

ये भी पढ़ें: नोटबंदी की पहली सालगिरह से पहले वित्त मंत्रालय ने गिनाए कई फायदे, विपक्ष 'काला दिवस' मनाने की तैयारी में

दूसरी तरफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हिमाचल में चुनावी रैली की थी जिसमें पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला था। राहुल ने मोदी पर राज्य के पर्यटन और फल उद्योग को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था।

राहुल ने हिमाचल में भी प्रचार के दौरान दोहराया कि अगर कांग्रेस 2019 में केंद्र की सत्ता में आती है तो जीएसटी को लोगों के लिए आसान बनाएगी।

कांग्रेस की तरफ से जहां एक बार फिर वीरभद्र सिंह ही सीएम के उम्मीदवार हैं वहीं बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें: पिछले चुनाव का सबक, गुजरात कांग्रेस को राहुल की नसीहत-पीएम मोदी पर नहीं करें निजी हमला