logo-image

हिमाचल चुनाव: सीएम वीरभद्र को कांग्रेस की जीत का भरोसा, कहा- पूर्ण बहुमत से बनेगी सरकार

सीएम वीरभद्र सिंह बोले, भरोसा है कि इस चुनाव में भी बहुमत हमें ही मिलेगा और एक बार फिर से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Updated on: 09 Nov 2017, 11:47 AM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह ने एक बार फिर से जीत का भरोसा दिखाया है।

वोट डालने से पहले सीएम ने मीडिया से बातचीत की और कहा, 'मुझे भरोसा है कि इस चुनाव में भी हमें ही बहुमत मिलेगा और एक बार फिर से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी।'

बाद में सीएम वीरभद्र सिंह अपने बेटे विक्रमादित्य के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र शिमला में वोट डालने पहुंचे। सीएम ने यहां एक बार फिर से अपनी पार्टी की जात की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा, 'हिमाचल में फिर से कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

ज़ाहिर है कि हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के सुबह आठ बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बार चुनावी मैदान में 19 महिलाओं सहित 337 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

हिमाचल का रण आज, बीजेपी कांग्रेस ने लोगों को दिखाए हैं ये सब्जबाग

मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच है।

कांग्रेस के निवर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर खड़ा किया है जबकि भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल मैदान में हैं।

राज्य में 19 लाख महिलाओं और 14 ट्रांसजेंडर सहित कुल 50.25 लाख मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान प्रक्रिया शाम पांच बजे तक जारी रहेगी।

मतगणना 18 दिसंबर को गुजरात चुनाव की मतगणना के साथ ही होगी।

हिमाचल चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी में सीधा मुकाबला, पहली बार सभी सीटों पर होगा VVPAT का इस्तेमाल