RAS Pre Exam 2018: कड़ी सुरक्षा के बीच आखिर क्यों हुईं महिला अभ्यर्थी परेशान?

प्रदेशभर में 1454 सेंटर्स बनाए गए थे जहां ये परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। इस परीक्षा में पांच लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया था।

  |   Updated On : August 05, 2018 07:17 PM
 RAS Pre Exam 2018 (सांकेतिक चित्र)

RAS Pre Exam 2018 (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:  

रविवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरएएस) प्री 2018 की परीक्षा संपन्न हुई। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था लेकिन महिला परिक्षार्थियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

निर्देशानुसार परीक्षा में सभी अभ्यर्थियों को आधी आस्तीन की कमीज पहनकर आना अनिवार्य था। जिन अभ्यर्थियों ने इसका पालन नहीं किया उन्हें परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया गया। परीक्षा में शामिल होने के लिए महिला अभ्यर्थियों को अपनी आस्तीन को कटवाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा।

इस दौरान परीक्षा देने आई तमाम महिलाएं अपनी आस्तीन कटवाने के लिए टेलर की दुकान और कैंची खोजती नजर आई।

पिछली बार प्रशासन की ओर से महिलाओं के आस्तीन काटने को विवाद को ध्यान में रखते हुए इस बार प्रशासन ने महिलाओं की आस्तीन को खुद कटवा कर परीक्षा में शामिल होने का आदेश दिया।

गौरतलब है कि इसको लेकर परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की गहनता से जांच की गई।

आपको बता दें कि परीक्षा के दौरान राज्य भर में परीक्षा केंद्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में 5 घंटे तक इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया था। परीक्षा में इंटरनेट के जरिए पेपर लीक और अन्य गलत तरीकों पर रोक लगाने के लिए लिया गया था।

प्रदेशभर में 1454 सेंटर्स बनाए गए थे जहां ये परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। इस परीक्षा में पांच लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया था।

आरएएस प्री 2018 की परीक्षा प्रदेशभर में 1454 सेंटर्स पर आयोजित की गई थी, जहां ये परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। इस परीक्षा में पांच लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया था।

यह भर्ती परीक्षा 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक संपन्न हुई थी।

और पढ़ें: RRB Group C admit card 2018: ALP, Technician भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड आज होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड

First Published: Sunday, August 05, 2018 05:46 PM

RELATED TAG: Rajasthan Public Service Commission, Rpsc, Ras Pre Exam 2018, Rajasthan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो