लखनऊ यूनिवर्सिटी में सभी तरह के प्रदर्शन हुए बैन, लगेगा 25 हजार रुपये जुर्माना

By   |  Updated On : July 16, 2017 03:49 PM
लखनऊ यूनिवर्सिटी (फाइल)

लखनऊ यूनिवर्सिटी (फाइल)

नई दिल्ली:  

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने सभी तरह के विरोध प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंपस की दीवारों पर कुछ लिखित आदेश चस्पा किए हैं। इन पोस्टर्स में लिखा गया है, 'जो लोग इस आदेश की अवहेलना करेंगे उनपर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।'

बता दें कि सोमवार से यूनिवर्सिटी में नया सेशन चालू होने जा रहा है। नए बैच के स्टूडेंट्स के लिए भी यह आदेश जारी किया गया है कि वह हमेशा अपने साथ अलॉटमेंट लेटर और लेटेस्ट फोटोग्राफ साथ में रखेंगे।

यूनिवर्सिटी के प्रोक्टर प्रोफेसर विनोद सिंह ने कहा कि कभी भी औचक निरीक्षण किया जा सकता है। ऐसे में छात्रों को जरूरी दस्तावेज दिखाने होंगे।

और पढ़ें: अभिभावकों की दलील पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- नहीं होगा एग्जाम कैंसल

सिंह ने कहा कि स्टूडेंट्स को ग्रुप में कैंपस में घूमने की इजाजत भी नहीं दी गई है। साथ ही सीनियर स्टूडेंट्स को भी रैगिंग के लिए सख्त मना किया गया है। सिंह ने छात्रों से कहा है कि या तो वह क्लास के बाद सीधे घर या हॉस्टल जाएं, या फिर लाइब्रेरी में, लेकिन वे कैंपस में यहां-वहां फालतू ना घूमें।

अगर छात्रों ने इन नियमों का पालन नहीं किया तो उनके आईडेंटिटी कार्ड को जब्त कर लिया जाएगा। इन सभी नियमों के साथ कैंपस में फॉर व्हीलर्स लाने के लिए भी मना किया गया है। अगर कोई छात्र कैंपस में हथियार के साथ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने IIT-JEE में काउंसलिंग और एडमिशन पर लगी रोक हटाई

तंबाकू का सेवन भी यूनिवर्सिटी कैंपस में पूरी तरह से बैन किया गया है। वहीं बाहरी लोगों को भी कैंपस में आने के लिए पूरी तरह से मना किया गया है। अगर कोई परिजन यूनिवर्सिटी में आना चाहता है तो इसकी जानकारी छात्र को पहले ही प्रशासन को देनी होगी।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो