डीयू ने जारी की पांचवी कटऑफ, रामजस में अभी भी मौके

  |   Updated On : July 12, 2018 11:48 AM
डीयू ने की 5वीं कटऑफ जारी।

डीयू ने की 5वीं कटऑफ जारी।

नई दिल्ली:  

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए 5वीं कटऑफ की लिस्ट जारी कर दी है। छात्र गुरूवार से शनिवार तक एडमिशन करवा सकते हैं।

वहीं मॉर्निंग शिफ्ट के लिए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया सुबह 9.30 से दोपहर 1.30 बजे तक होगी और इवनिंग शिफ्ट के लिए शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक होगी। आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की चौथी कट ऑफ लिस्ट 5 जुलाई को जारी हुई थी।

जानकारी के अनुसार सभी प्रमुख कोर्स में लगभग सारी सीटें भर चुकी हैं। वहीं ज्यादातर कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। रामजस कॉलेज के प्रिंसिपल मनोज सिन्हा ने बताया कि 'हमारे यहां इकोनॉमिक्स, बीकॉम, इतिहास और अंग्रेजी में ऑनर्स कोर्सेज के लिए एडमिशन अभी भी खुले हैं। 

रामजस कॉलेज में बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स और बीकॉम ऑनर्स के लिए कट ऑफ 96.25 फीसदी कट ऑफ गई है। वहीं बीए इंग्लिश में 94.5 फीसदी कट ऑफ गई है।'

मालूम हो कि, डीयू में कुल 56,000 सीटों में से लगभग 50,000 सीटों पर पहले से एडमिशन हो गए हैं। इस बार सबसे अधिक एडमिशन बीए प्रोग्राम कोर्स में हुए हैं। जिसमें कुल 10,172 सीटों में से 8,612 सीटों पर एडमिशन हो चुके हैं।

और पढ़ें- योगेंद्र यादव के समर्थन में उतरे केजरीवाल, पीएम मोदी पर साधा निशाना

छात्र  du.ac.in की वेबसाइट पर कटऑफ और एडमिशन से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

डीयू ने पहली पांच कटऑफ जारी कर दी है। वहीं 5वीं कटऑफ के बाद जिन कॉलेजों में जो सीटें खाली रह जाएंगी उन कोर्सेज के लिए डीयू छठी कटऑफ लाने की योजना बनाएगा।

और पढ़ें- आज नीतीश कुमार से मिलेंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, 2019 के राजनीतिक बिसात पर बनेगी बात ?

RELATED TAG: Delhi University, Admission, Cut Off, 5th Cut Off, Ramjas College,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो