logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

2 मार्च को संसद का घेराव करेंगे जाट आंदोलनकारी, फिर गरमा सकता है प्रर्दशन

आरक्षण के लिए तीन हफ्तों से जारी जाट आंदोलन फिर से विकराल रुप ले सकता है।

Updated on: 19 Feb 2017, 11:35 PM

नई दिल्ली:

आरक्षण के लिए तीन हफ्तों से जारी जाट आंदोलन फिर से विकराल रुप ले सकता है। सोमवार को मनोहर लाल खट्टर सरकार और प्रदर्शनकारी जाट नेताओं के बीच नए सिरे से बातचीत का दौर शुरू होने वाला है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक 1 मार्च से अहसहयोग आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

मलिक ने कहा,' 1 मार्च को प्रदेश के दस जिलों में धरने बढ़ा दिए जाएंगे तथा 2 मार्च को दिल्ली में संसद का घेराव किया जाएगा। वहीं इससे पहले 26 फरवरी को पूरे हरियाणा में काला दिवस मनाएंगे।' 26 फरवरी के बाद दिल्ली के लिये दूध और सब्जी की सप्लाई को भी पूरी तरह बंद कर दिया जायेगा। मलिक ने कहा जब तक उनकी मांगें नहीं पूरी की जातीं, तब तक जाट समुदाय असहयोग के रास्ते पर चलेगा और समुदाय के सदस्य बिजली-पानी का बिल नहीं जमा करेंगे।

इसे भी पढें: हरियाणा सरकार जाट आंदोलन पीड़ितों को मुआवज़ा देने के लिए तैयार, फरवरी 2016 में हुई थी हिंसा

पिछले साल के आंदोलन के पीड़ितो के लिए सरकार की ओर मुआवजे देने की घोषणा को मलिक ने चाल बताया। मलिक ने कहा,' सरकार ने जल्दबाजी में मुआवजा बांटा है, जो काफी कम है। उन्होंने सरकार में बैठे मंत्रियों व समाज के नेताओं पर भी आंदोलन को तोड़ने के प्रयास का आरोप लगाया।'

प्रदेश के भिवानी, जिंद, कैथल, पानीपत, हिसार, करनाल, दादरी, कुरुक्षेत्र, मेवात और पंचकुला में आंदोलन तेज करने की धमकी दी गई है।