logo-image

हरियाणा: कांग्रेस रैली के जाम में 45 मिनट तक फंसा रहा नवजात, रास्ते में ही चली गई जान, SIT करेगी जांच

हरियाणा के सोनीपत में कांग्रेस रैली की वजह से एक नवजात की जान चली गई।

Updated on: 23 Aug 2018, 05:11 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के सोनीपत में कांग्रेस रैली की वजह से एक नवजात की जान चली गई। आपको यह पढ़ने में भला ही अटपटा लग रहा होगा लेकिन यह सच है। दरअसल एक नवजात को डॉक्टर के सलाह पर इलाज़ के लिए एम्बुलेंस से सोनीपत अस्पताल ले जाया जा रहा था। रास्ते में रैली की वजह से जाम लगा हुआ था और इसी वजह से एम्बुलेंस 45 मिनट तक वहीं फंसा रह गया। एम्बुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर भी नहीं था और आख़िरकार बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

इस घटना के बाद नवजात के पिता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'डॉक्टर ने हमारे बच्चे को सोनीपत रेफर किया था। कांग्रेस रैली की वजह से एम्बुलेंस ट्रैफिक में ही 45 मिनट तक फंसा रह गया और हमारे बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। एम्बुलेंस में ऑक्सीजन ले जाने का कोई प्रावधान भी नहीं था।'

अब इस मामले की जांच के लिए SIT (विशेष जांच दल) को लगाया गया है। SIT में अतिरिक्त पुलिस महाधिक्षक राजीव देसवाल, एक SHO और दो जांच अधिकारियों को लगाया गया है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर की साइकिल रैली निकल रही थी। उसी दौरान एम्बुलेंस भी निकली लेकिन जाम की वजह से रास्ते में ही फंस गई। हालांकि कांग्रेस नेता ने इस घटना के लिए पुलिस और प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है।

तंवर ने कहा कि जब हमारे लोगों को पता चला कि ट्रैफिक में एंबुलेंस फंसी है, हमने रास्ता छोड़ दिया था। सरकार, स्थानीय प्रशासन और पुलिस को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। एंबुलेंस में डॉक्टर, नर्स और यहां तक की ऑक्सीजन की ठीक सप्लाई भी नहीं थी।

वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने एसपी रोहतक को जांच के आदेश दे दिए हैं।

और पढ़ें- बकरीद पर हथियार के साथ तेजप्रताप के करीब पहुंचा अज्ञात शख्स, लगाया BJP-RSS पर हत्या की साजिश का आरोप

मैंने भी डीजी हेल्थ सर्विसेस से रिपोर्ट सौपने को कहा है। हम इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करेंगे।'

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news