logo-image

फरीदाबाद: मर चुके शख्स के अकाउंट से उड़ाये 43 लाख रुपये, 3 गिरफ्तार

फरीदाबाद में फ्रॉड का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां 5 लोगों ने एक मरे हुई व्यक्ति के अकाउंट से 43 लाख रुपये निकाल लिये।

Updated on: 22 Oct 2016, 06:50 PM

फरीदाबाद:

फरीदाबाद में फ्रॉड का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां 5 लोगों ने एक मरे हुई व्यक्ति के अकाउंट से 43 लाख रुपये निकाल लिये। पुलिस ने बताया कि इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि 2 लोग अब भी फरार हैं।

एसीपी राजेश कुमार ने बताया कि सराय ख्वाजा के वेद प्रकाश ने अज्ञात लोगों के खिलाफ फ्रॉड की शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें कहा गया है कि उनके मृत पिता श्रीचंद के अकाउंट से 43 रुपये गलत ढंग से निकाल लिये गये हैं। वेद प्रकाश के पिता की मौत 2013 में हो चुकी है।

एसीपी ने बताया कि, ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के सराय ख्वाजा ब्रांच में श्रीचंद के खाते में 43 लाख रुपये जमा थे। उन्होंने कभी नेट बैंकिंग या एटीएम के लिए अप्लाई नहीं किया।

पुलिस ने बताया कि वेद प्रकाश जब अकाउंट से पैसा निकालने के लिए बैंक गये तो अधिकारियों ने बताया कि उनके पिता के अकाउंट से नेट बैंकिंग के जरिये पैसे निकाले जा चुके हैं।

इस मामले की जांच साइबर सेल कर रही है। जांच में पता चला कि श्रीचंद का फर्जी हस्ताक्षर कर नेट बैंकिंग चालू करवाया गया और सारे पैसे निकाल लिये गए।

पुलिस ने संजय कॉलोनी के रहने वाले विनय वीर सिंह, सेक्टर सात के रहने वाले हेमंत आर्य और भरत भूषण व सेक्टर 23 में रहने वाले प्रेम और विनोद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पांच में से 3 लोगों विनय, भूषण और आर्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि प्रेम और विनोद अभी फरार है।