logo-image

दिल्ली एनसीआर से सटे फरीदाबाद में स्कूल के मिड डे मील में मिला मरा हुआ सांप

दिल्ली एनसीआर से सटे फरीदाबाद में सीनियर सेकंडरी गर्ल्स स्कूल में में मीड मील के खाने में एक मरे हुए सांप का बच्चा मिलने के बाद हड़कंप मच गया।

Updated on: 12 May 2017, 09:36 AM

highlights

  • फरीदाबाद के सरकारी स्कूल में मिड डे मील के खाने में मिला मरा हुआ सांप
  • सैंपल लेकर की जा रही खिचड़ी की जांच

 

नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर से सटे फरीदाबाद में सीनियर सेकंडरी गर्ल्स स्कूल में में मीड मील के खाने में एक मरे हुए सांप का बच्चा मिलने के बाद हड़कंप मच गया।हालांकि जबतक लोगों को मीड डे मील खाने में मरे हुए सांप के होने की जानकारी मिली तबतक 7 छात्राओं के अवाला स्कूल के 6 स्टाफ भी खाना खा चुके थे।

खाने में सांप होने की बात सामने आने के बाद इन्हें आननफानन में जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी तबीयत ठीक बताई गई। मीड डे मिल खाने के बाद कुछ छात्राओं ने उल्टी और गले में दर्द होने की शिकायत की थी।

मामले की जानकारी मिलने के बाद फरीदाबाद के शिक्षा अधिकारी ने उस ब्लॉक के सभी स्कूलों में मीड डे मिल पर रोक लगा दी। सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल में गुरुवार को छात्राओं को खाने में खिचड़ी दी जा रही थी।

उसी दौरान 8 वीं क्लास की एक छात्रा ने खिचड़ी में सांप का बच्चा देखा जिसकी सूचना उसने अपने टीचर को दी। उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया गया लेकिन जब खिचड़ी बांटने वाली महिला ने खिचड़ी में मरा हुआ सांप देखा तो उसने तुरंत स्कूल के प्रिंसिपल को बताया जिसके बाद खाने पर रोक लगा दी गई।

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक में AAP साबित करेगी ईवीएम हैकिंग का दावा

प्रिंसिपल ने तुंरत इस बात की जानकारी जिले के शिक्षा अधिकारी को दी जिसके बाद सभी स्कूल में मीड डे मिल पर रोक लगा दी गई। इस मामले में खिचड़ी देनेवाली कंपनी और जांच एजेंसियों ने खिचड़ी के सैंपल भी लिए हैं।

ये भी पढ़ें: नवाज शरीफ ने जिंदल से होने वाली मुलाकात के बारे में पाकिस्तान आर्मी को दी थी जानकारी, कहा- ये पर्दे के पीछे की कूटनीति का है हिस्सा