logo-image

गुजरात चुनाव: मोदी बोले- लोकतंत्र के पर्व को समृद्ध बनाएं, राहुल ने कहा- नवसर्जन की शुरुआत हो चुकी है

गुजरात चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में मतदाताओं से बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपील की है।

Updated on: 14 Dec 2017, 08:16 AM

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में मतदाताओं से बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपील की है। इस चरण के तहत 93 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है। इस चरण में कुल 852 उम्मीदवार मैदान में हैं। 14 जिलों में होने वाले चुनाव में आज 2.22 करोड़ लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस पर्व को मतदान करके समृद्ध बनाएं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में नवसर्जन की शुरुआत हो चुकी है।

राहुल ने कहा, 'गुजरात में नवसर्जन की शुरुआत हो चुकी है। आपका एक एक वोट लोकतंत्र की नींव को सुदृढ़ और सशक्त बनाएगा। गुजरात की जनता से अपील है कि गुजरात के उज्जवल भविष्य के लिए अधिक से अधिक वोट करें।'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली भी दूसरे चरण में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इससे पहले 89 सीट पर 9 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। चुनाव के नतीजे हिमाचल चुनाव के परिणामों के साथ ही 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

महीनों चले गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार में कांग्रेस-बीजेपी ने मतदाताओं से भरपूर लुभाने की कोशिश की।

और पढ़ें: औरंगजेब, अयोध्या की वजह से भी जाना जाएगा गुजरात चुनाव