logo-image

गुजरात चुनाव: AAP ने 9 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इससे पहले पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।

Updated on: 17 Nov 2017, 07:48 AM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इससे पहले पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।

दूसरी सूची के तहत आप ने गांधीनगर (उत्तर), बोटाद, कातरगाम, राजकोट (पूर्व), सूरत (पूर्व), कारंज, पालनपुर, गांधीधाम और जामनगर (ग्रामीण) सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इन सीटों में 6 बीजेपी के पास है जबकि 3 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है।

पहली सूची में पार्टी ने पार्टी ने बापूनगर, उंझा, राजकोट पश्चिम, दंडीलीमाड़, गोंडल, लाठी, छोटा उदयपुर, पादरा, करजन, पार्दी और केमरेक विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

आपको बता दें कि अभी तक गुजरात की दो प्रमुख पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। राज्य में पिछले करीब 22 सालों से बीजेपी का कब्जा है। कांग्रेस का दावा है कि वह इस बार सत्ता हासिल करेगी। वहीं बीजेपी को उम्मीद है कि राज्य की गद्दी पर वही बैठेगी।

और पढ़ें: BJP में शामिल हुए हार्दिक के पूर्व साथी चिराग पटेल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी पहली बार गुजरात विधानसभा चुनावों में हाथ आजमा रही है।

गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं। जहां दो चरणों में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को चुनाव होने हैं। परिणामों की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी।

और पढ़ें: केजरीवाल को झटका, दिल्ली के एलजी के पास गवर्नर से ज्यादा अधिकार- SC