गुजरात चुनाव में AAP का आगाज, 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

कांग्रेस-बीजेपी के ताबड़तोड़ रैलियों के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

  |   Updated On : October 21, 2017 10:26 PM
गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-बीजेपी को चुनौती देगी AAP (फाइल फटो)

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-बीजेपी को चुनौती देगी AAP (फाइल फटो)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस-बीजेपी के ताबड़तोड़ रैलियों के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। गुजरात विधानसभा में 182 सीट है।

पार्टी ने बापूनगर, उंझा, राजकोट पश्चिम, दंडीलीमाड़, गोंडल, लाठी, छोटा उदयपुर, पादरा, करजन, पार्दी और केमरेक विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

गुजरात में पार्टी प्रभारी गोपाल रॉय ने जिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है उनमें डॉक्टर, पूर्व सरकारी अधिकारी और युवा शामिल हैं।

रॉय ने कहा, 'पार्टी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पहली सूची की घोषणा करती है। अन्य उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी।' इन 11 विधानसभा सीटों में नौ बीजेपी के पास और 2 कांग्रेस के पास है।

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पहली बार गुजरात विधानसभा चुनाव में हाथ आजमा रही है। 2014 लोकसभा चुनाव में आप ने गुजरात में चुनाव लड़ी थी। हालांकि पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था और कई सीटों पर जमानत जब्त हो गई थी।

और पढ़ें: कांग्रेस को 'हार्दिक' सपोर्ट, OBC नेता अल्पेश थामेंगे 'हाथ'

इसके बाद पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव हार गई थी और उसके बाद दिल्ली नगर निगम चुनाव में भी उसे हार का सामना करना पड़ा था। गुजरात में आम आदमी पार्टी 'गुजरात का संकल्प, आप ही खरा विकल्प' के नारे के साथ चुनाव लड़ रही है।

आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पटेल आंदोलन और उना की घटना के बाद राज्य का दौरा किया था और रैलियां आयोजित की थीं। उना में पिछले वर्ष गोरक्षकों ने दलित युवकों की सरेआम पिटाई की थी।

और पढ़ें: कांग्रेस को शुरुआती बढ़त, पाले में पटेल-OBC-दलितों की तिकड़ी

First Published: Saturday, October 21, 2017 10:14 PM

RELATED TAG: Gujarat Assembly Election, Arvind Kejriwal, Aap, Candidate, Congress, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो