logo-image

गुजरात विधानसभा चुनाव: राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- फ्लॉप हो गई 'विकास यात्रा'

दूसरे चरण के चुनाव के लिए 12 दिसम्बर यानी कि मंगलवार आख़िरी दिन होगा। इसलिए दोनों पार्टियों ने अपनी पूरी ताक़त झोंक दी है।

Updated on: 11 Dec 2017, 04:40 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के चुनाव में पीएम मोदी की 'विकास यात्रा' को फ्लॉप बताया है।

राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात चुनाव में मोदी जी कभी जापान, पाकिस्तान और अफ़गानिस्तान की चर्चा करते हैं लेकिन गुजरात में अपनी 'विकास यात्रा' की बात नहीं करते।

राहुल ने कहा, 'जैसे पिक्चर फ्लॉप होती है वैसे ही बीजेपी की विकास यात्रा फ्लॉप हो गई। गुजरात का चुनाव हो रहा है और मोदी जी कभी जापान, पाकिस्तान, अफ़गानिस्तान की बात करते हैं मोदी जी। गुजरात का चुनाव है थोड़ी गुजरात की बात कर लो।'

गुजरात में दूसरे चरण के मतदान के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां ज़ोर-शोर से चुनाव प्रचार कर रही है। 

दूसरे चरण के चुनाव के लिए 12 दिसम्बर यानी कि मंगलवार आख़िरी दिन होगा। इसलिए दोनों पार्टियों ने अपनी पूरी ताक़त झोंक दी है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को गुजरात के पाटण, नाडियाड और अहमदाबाद में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे जहां 14 दिसंबर को दूसरे चरण के लिए मतदान किया जाएगा।

एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी उसी दिन थराड, विरमगाम, सावली और गांधीनगर में चार रैलियों को संबोधित करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह बनासकांठा जिले के सैगम, आणंद के एनक्लेव और बरसाड, वडोदरा के दभोई में चार रैलियों को संबोधित करेंगे।

Live Update

# राहुल ने कहा, 'जैसे पिक्चर फ्लॉप होती है वैसे ही बीजेपी की विकास यात्रा फ्लॉप हो गई। गुजरात का चुनाव हो रहा है और मोदी जी कभी जापान, पाकिस्तान, अफ़गानिस्तान की बात करते हैं मोदी जी। गुजरात का चुनाव है थोड़ी गुजरात की बात कर लो।'

# सुरक्षा कारणों से गुजरात पुलिस ने बीजेपी और कांग्रेस द्वारा पीएम मोदी और राहुल गांधी के रोड शो की इजाजत के लिए दिया आवेदन खारिज कर दिया।- अनूप कुमार सिंह, पुलिस कमिश्नर

चुनाव आयोग द्वारा रविवार को जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 66.75 प्रतिशत मतदान हुआ था।

वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

गुजरात में पिछले 22 वर्षों से बीजेपी का शासन रहा है।

अंतिम दौर के प्रचार में दोनों पार्टियों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रही है।

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की घोषणा आज, 2019 लोकसभा जीतने के लिए ये होगी चुनौती

कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए मोदी ने रविवार को कहा कि हमने लोगों को गैस कनेक्शन दिया और यह अंबानी, अडानी और टाटा के लिए नहीं था।

वडोदरा के एक चुनावी जनसभा में कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव बीजेपी के विकास एजेंडे और कांग्रेस की विनाशकारी राजनीति के बीच में है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनके भाषणों से 'विकास' का मुद्दा गायब है। उन्होंने कहा, 'अचानक आपकी विकास की लंबी चर्चा गायब हो गई। आपके पास गुजरात में बीजेपी सरकार के पिछले 22 सालों की रिपोर्ट देने के लिए कुछ नहीं हैं।'

मोदी ने राहुल के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, 'हम गैस कनेक्शन दे रहे हैं। शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है...क्या इससे अंबानी, अडानी और टाटा को फायदा हो रहा है? नहीं, यह गरीबों के लिए है। कांग्रेस को झूठ बोलना बंद कर विकास के मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए।'

गुजरात चुनाव: राहुल बोले- मोदी जी, आपको हम 'प्यार से, बिना गुस्से के' हराएंगे