Breaking
  • जीएसटी परिषद ने ई-वे बिल को लागू करने की दी मंजूरी

राहुल के नामांकन पर पीएम मोदी की चुटकी, कहा- कांग्रेस को 'औरंगजेब राज' मुबारक

  |  Updated On : December 04, 2017 05:02 PM

नई दिल्ली:  

पीएम मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान धरमपुर में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग गुजरात को बदनाम करते हैं, उन्हें 9 तारीख को सज़ा दें।

इस दौरान उन्हेंने राहुल गांधी की सोमवार को हुई ताजपोशी पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि जो बेल पर है उन्हें अध्यक्ष बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह पार्टी नहीं बल्कि कुनबा है, 'औरंगजेब राज' उनको मुबारक।

दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक चैनल से बातचीत के दौरान राहुल की ताजपोशी की तुलना मुगलकाल से की थी।

पीएम मोदी ने अय्यर के बयान पर कहा, 'उनके नेता कहते हैं कि जहांगीर की जगह जब शाहजहां आए तब चुनाव हुआ? जब उनकी जगह औरंगजेब आए तब चुनाव हुआ? यह तो पहले ही पता था कि जो बादशाह है उसकी औलाद को ही सत्ता मिलेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खुद मानते हैं कि कांग्रेस पार्टी नहीं बल्कि कुनबा है। औरंगजेब राज उनको मुबारक। हमारे लिए देश बड़ा है। हमारे लिए 125 करोड़ देशवासी यही भारत के भाग्य विधाता हैं।' 

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस गुजरात से किसी नेता को स्वीकार या बर्दाश्त नहीं कर सकती है। उन्होंने हमेशा गुजरात का अपमान किया है। '

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पहले कांग्रेस यह दिखाती थी कि वह सेक्युलर है लेकिन अब हर कोई देख रहा है कि वह इस चुनाव में क्या कर रहे हैं, पार्टी कहां जा रही है। उनके लिए दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुस्लिम उनका असली व्यवहार समझ गए हैं।'

बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात के धर्मपुर, भावनगर, जूनागढ़ और जामनगर में चार रैली प्रस्तावित है। 

इन सभी क्षेत्रों में पहले चरण के चुनाव के तहत नौ दिसंबर को मतदान होना है।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'गुजरात में चुनाव अभियान जारी रखूंगा। धर्मपुर, भावनगर, जूनागढ़ और जामनगर में रैलियों को संबोधित करने के लिए उत्सुक हूं।'

राज्य की 182 सीटों वाली विधानसभा के लिए दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

गौरतलब है कि रविवार को मोदी भरूच में थे, जहां उन्होंने एक रैली संबोधित की और बुलेट ट्रेन परियोजना के विरोध के लिए कांग्रेस पर तंज कसा।

मोदी गुजरात की दो दिवसीय यात्रा के तहत सोमवार को वलसाड जिले के धर्मपुर का दौरा करेंगे, जिसके बाद वह सौराष्ट्र के भावनगर, जूनागढ़ और जामनगर जाएंगे।

दिल्ली सरकार का फैसला, सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरा

गुजरात में बीते 22 वर्षो से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार है।

इससे पहले रविवार को पीएम मोदी ने गुजरात के भरूच, सुरेंद्रनगर और राजकोट में जनसभा को संबोधित किया।

बता दें कि राज्य में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होना है। सभी राजनीतिक दल पार्टी प्रटार के लिए अपनी पूरी ताक़त झोके हुए है।

रविवार को पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग बुलेट ट्रेन परियोजना का विरोध कर रहे हैं, उन्हें बैलगाड़ी से यात्रा करनी चाहिए।

मोदी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब कांग्रेस ने 1.1 लाख करोड़ रुपये की इस परियोजना की निंदा की है। मोदी ने इस परियोजना को बहुत नगण्य लागत वाला बताया है। बुलेट ट्रेन परियोजना अहमदाबाद को मुंबई से जोड़ेगी, इसे जापान द्वारा बनाया जाएगा।

किसी राजनीतिक दल को वोट देने की अपील धर्म गुरुओं को पहुंचा सकती है जेल

मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार भी इस परियोजना को चाहती थी, लेकिन हासिल करने में नाकाम रही और इस वजह से अब विरोध कर रही है।

नर्मदा के तट पर गुजरात शहर के निकट अमोद सुगर फैक्ट्री के पास एक चुनावी सभा में मोदी ने कहा, 'जो लोग बुलेट ट्रेन परियोजना का विरोध कर रहे हैं, उन्हें बैलगाड़ी से यात्रा करनी चाहिए। हमें कोई दिक्कत नहीं होगी।'

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रविवार को अपना पांचवां सवाल पूछते हुए राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, उनकी सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं शिक्षा की स्थिति पर चिंता जताई।

राहुल का पीएम मोदी से 5वां सवाल, महिलाओं को क्यों नहीं मिल रहा सुरक्षा, पोषण और शिक्षा?

उन्होंने मोदी पर गुजरात की महिलाओं से झूठे वादे करने का आरोप लगाया। गुजरात में 22 सालों से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सत्ता में है और यहां महिलाओं के खिलाफ अपराधों में सजा की दर सिर्फ तीन फीसदी है।

राहुल ने विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों और संस्थानों के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कहा कि गुजरात मानव तस्करी में तीसरे, महिलाओं पर एसिड हमलों में पांचवें और नाबालिग बच्चियों सें बलात्कार के मामले में 10वें स्थान पर है।

उन्होंने मोदी से पूछा कि राज्य में महिलाओं की साक्षरता दर 2001 में 70 प्रतिशत से घटकर 2011 में 57 प्रतिशत क्यों रह गई। मोदी अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे।

कुमार विश्वास ने कहा- पार्टी में लगाएंगे एंटी-वायरस, पार्टी छोड़ गए नेताओं को वापस लाने की जरूरत

RELATED TAG: Surat Rally, Hardik Patel, Narendra Modi, Pm Modi, Gujarat Assembly Election, Gujarat Polls,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो