Breaking
  • दिल्ली: नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट 2 दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे
  • छत्तीसगढ़: पुसवाड़ा में IED ब्लास्ट, 206 CoBRA बटालियन का एक जवान घायल
  • इटली में ट्रेन हुई डीरेल, 2 लोगों की मौत, 1 घायल: AFP के हवाले से
  • उत्तरी बगदाद पार्क में आत्मघाती हमला, 7 लोगों की मौत: AP की रिपोर्ट
  • तमिलनाडु हिंसा: हिंसक प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई, 70 घायल
  • तमिलनाडु: तूतीकोरिन में प्रशासन के अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा सस्पेंड

Live: पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- यूपी निकाय चुनाव हारी, गुजरात भी हारेगी

  |   Updated On : December 03, 2017 02:44 PM
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पीएम मोदी ने गुजरात के भरुच में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने को लेकर निशाना साधा।

कांग्रेस पर निशाना साधते पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस बड़े नेताओं पंडित नेहरू से लेकर सोनिया और राहुल तक की कर्मभूमि रही है लेकिन फिर भी वहां के निकाय के चुनाव में कांग्रेस साफ हो गई।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस को अच्छी तरह से जान गया है और अब गुजरात में भी वही होने वाला है। उन्होंने कहा कि 9 दिसंबर को आप एक बार फिर से गुजरात की किस्मत चमका जा सकते हैं।

रविवार को पीएम मोदी गुजरात के भरूच, सुरेंद्रनगर और राजकोट में जनसभा का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

पीएम मोदी शाम में अहमदाबाद पहुंचेगे जहां वो श्री स्वामी नारायण गुरुकुल के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 

बता दें कि 9 दिसम्बर को गुजरात में पहले चरण का चुनाव होना है। सभी राजनीतिक दल पार्टी प्रटार के लिए अपनी पूरी ताक़त झोके हुए है।

बता दें कि गुजरात चुनाव के मद्देनजर बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) और कांग्रेस के बीच ज़ुबानी जंग काफी तेज़ हो गई है।

इससे पहले शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लगातार मंदिरों के दौरे पर तंज कसा है।

जेटली ने एक प्रेस वार्ता में कहा, 'बीजेपी को हमेशा हिंदुत्ववादी पार्टी के रूप में देखा जाता है। इसलिए अगर मूल उपलब्ध है तो फिर कोई प्रतिरूप को क्यों पसंद करेगा।'

शाह के 'नमूने' शब्द पर मनमोहन सिंह का पलटवार, कहा पीएम से बोलने में कोई प्रतियोगिता नहीं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान गुजरात के कई मंदिरों का दौरा किया है। राज्य में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होना है। बीजेपी ने राहुल पर चुनावी फायदे के लिए मंदिरों का दौरा करने का आरोप लगाया।

वहीं राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजरात के सरकारी शिक्षण संस्थानों में छात्रों से ज्यादा फीस वसूलने को लेकर सवाल किया।

राहुल ने गुजरात विधानसभा चुनाव होने मोदी से हर रोज एक सवाल पूछने के अपने वादे के तहत कहा, '22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री जी चौथा सवाल।'

राहुल ने मोदी पर शिक्षा जैसे नेक पेशे को गुजरात के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में व्यवसाय के रूप में बदलने का आरोप लगाया था। 

खिलेश का सवाल, बीजेपी को ईवीएम से 46% तो बैलेट से 15% वोट क्यों?

शुक्रवार को राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 2012-2016 के बीच सरकारी बिजली कंपनियों की बिजली उत्पादन क्षमता घटाने और निजी कंपनियों से ऊंची दरों पर बिजली खरीदने का आरोप लगाया।

राहुल ने गुरुवार को गुजरात पर 2,41,000 करोड़ रुपये के बढ़े ऋण के लिए प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लिया था और कहा था कि यह मोदी के कुप्रबंधन और प्रचार के चलते हुआ। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि राज्य के लोगों को इसकी सजा क्यो मिले? 

कांग्रेस ने बुधवार को मोदी से 2012 के उस वादे के बारे में पूछा था, जिसमें उन्होंने गुजरात के लोगों को 50 लाख नए घर उपलब्ध कराने की बात कही थी। 

ओवैसी का BJP-कांग्रेस पर निशाना, कहा-झूठ है 'धर्मनिरपेक्षता' का दावा

RELATED TAG: Gujarat Election 2017, Pm, Narendra Modi, Rahul Gandhi, Public Rallies, Gujarat, Bjp, Congress, Arun Jaitley, Amit Shah,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो