Breaking
  • जीएसटी परिषद ने ई-वे बिल को लागू करने की दी मंजूरी

शाह के 'नमूने' शब्द पर मनमोहन सिंह का पलटवार, कहा पीएम से बोलने में कोई प्रतियोगिता नहीं

  |  Updated On : December 02, 2017 05:06 PM
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  नमूना कहे जाने पर पूर्व पीएम मनमोहन ने किया पलटवार
  •  मनमोहन सिंह ने कहा, बोलने में पीएम मोदी से कोई प्रतियोगिता नहीं

 

नई दिल्ली:  

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के 'नमूने' प्रधानमंत्री वाले बयान पर अब पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी पलटवार किया है।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा, 'मैं नहीं चाहता कि देश मेरी विनम्र पृष्ठभूमि की वजह से मुझपर तरस खाए। उन्होंने कहा, 'मैं नहीं सोचता की सिर्फ बोलने को लेकर मुझे पीएम मोदी से किसी भी तरह की प्रतियोगिता करनी चाहिए।'

गौरतलब है कि अमित शाह ने गुजरात की एक चुनावी रैली में कांग्रेस और मनमोहन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा था, 'कांग्रेस ने ऐसा नमूना प्रधानमंत्री दिया जो 10 सालों तक कुछ बोले ही नहीं जबकि हमारे प्रधानमंत्री हर मुद्दे पर जवाब देते हैं।'

चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व पीएम मनोमोहन सिंह ने ना सिर्फ बोलेने को लेकर जवाब दिया बल्कि एक बार फिर नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

पूर्व पीएम ने कहा, 'मुझे याद है 100 से ज्यादा लोगों की नोटबंदी में लाइन में खड़े रहने की वजह से जान चली गई थी। मैं बहुत दर्द और गहरी जिम्मेदारी की भावना के साथ कहना चाहता हूं कि 8 नवंबर भारतीय अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र के लिए काला दिन था।'

यह भी पढ़ें: अखिलेश का सवाल, बीजेपी को ईवीएम से 46% तो बैलेट से 15% वोट क्यों?

पीएम मोदी के बार-बार देश के पहले गृह मंत्री रहे सरदार वल्लभ भाई पटेल को कांग्रेस से इज्जत नहीं मिलने के सवाल पर भी पूर्व पीएम मनमोहन ने पलटवार किया।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा, नरेंद्र मोदी अक्सर देश के दो महान नेताओं पंडि़त जवाहर लाल नेहरू और सरदार वल्लभ भाई पटेल के रिश्तों को लेकर हमदर्दी दिखाते हैं लेकिन उससे उन्हें कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

यह भी पढ़ें: ओवैसी का BJP-कांग्रेस पर निशाना, कहा-झूठ है 'धर्मनिरपेक्षता' का दावा

RELATED TAG: Gujarat Election, Amit Shah, Manmohan Singh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो