logo-image

गुजरात चुनाव: प्रत्याशियों पर फंसा पेच, अल्पेश ठाकोर की मौजूदगी में दिल्ली में पाटीदारों के साथ कांग्रेस की बैठक

कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेताओं के साथ गहन बैठक चल रही है। इस बैठक में हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर भी शामिल हैं।

Updated on: 18 Nov 2017, 06:51 PM

highlights

  • कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के बीच हाई प्रोफाइल बैठक
  • इस बैठक में हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर भी शामिल हैं

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेताओं के साथ गहन बैठक चल रही है। इस बैठक में हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर भी शामिल हैं।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की यह बैठक हो रही है।

पार्टी के सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने 70 उम्मीदवारों की सूची घोषित करने के बाद कांग्रेस सीईसी एक और सूची जारी कर सकती है।

राज्य विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 नवंबर है।

राहुल को मिलेगी कमान, सोनिया ने बुलाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। आप ने अब तक 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।
कांग्रेस राज्य की सत्ता से दो दशकों से ज्यादा समय से बाहर है।

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने बीते शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए 70 उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दी थी।

सूत्रों के अनुसार, उम्मीदवारों के नाम को शुक्रवार को सार्वजनिक किए जाने की संभावना है, खास तौर पर जब भागवा पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है।
कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल व कुछ वरिष्ठ नेता पीएएएस के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। पाटीदार नेता पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग रहे हैं।

पीएएएस समूह के नेताओं में समूह के संयोजक हार्दिक पटेल बैठक में मौजूद नहीं हैं, लेकिन दिनेश बमभानिया, लित वसोया, मनोज पनारा, कीर्तिभाई पटेल दिल्ली में बैठक के लिए मौजूद हैं।

सूत्रों ने कहा है कि अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) के नेता अल्पेश ठाकोरे भी बैठक में भाग ले रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस अल्पेश ठाकोरे को उत्तरी गुजरात के ठाकोरे प्रभुत्व वाली सीटों पर उम्मीदवार चयन करने व उन्हें व उनके पिता को टिकट देने पर सहमति हुई है।

अल्पेश ठाकोर गांधीनगर में बीते महीने एक बड़े समारोह में कांग्रेस में शामिल हुए थे। इस समारोह में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में उनका स्वागत करने के लिए मौजूद थे।

पाटीदार समूह ने कहा है कि चाहे वह कांग्रेस का समर्थन करें या न करे, मगर वे निश्चित तौर पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का विरोध करेंगे।

रेटिंग अपग्रेड के भुलावे में न रहे मोदी सरकार, ठीक नहीं हालात: मनमोहन