गुजरात चुनाव: मतगणना से एक दिन पहले जिग्नेश मेवाणी की सीट समेत 6 बूथों पर पुनर्मतदान

  |   Updated On : December 17, 2017 10:28 AM
दलित नेता जिग्नेश मेवाणी (पीटीआई)

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी (पीटीआई)

अहमदाबाद:  

गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना के ठीक एक दिन पहले आज 17 दिसंबर को दूसरे चरण के 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोट डाले जाएगें। निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार रात को यह आदेश जारी किया था।

निर्वाचन आयोग ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए शुक्रवार रात बनासकांठा जिले के वडगाम (अनुसूचित जाति सुरक्षित) सीट की दो बूथ (छनियाणा 1 और छनियाणा 2), अहमदाबाद जिले के वीरमगाम सीट के एक बूथ (वीरमगाम 27), इसी जिले की दसक्रोई सीट के एक बूथ नवा नरोडा तथा वडोदरा जिले की सावली सीट के दसू बूथ न्हारा-1 और सांकरदा पर 14 दिसंबर को हुए मतदान को रद्द कर दिया था।

दलित नेता मेवाणी वडगाम से पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। गुजरात के ऊना में दलितों के साथ कथित गोरक्षकों की बर्रबरतापूर्वक पिटाई के बाद मेवाणी ने पूरे राज्य में दलितों के आंदोलन की अगुवाई की थी।

इन सभी बूथों पर आज सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

निर्वाचन आयोग ने वोटर-वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) के जरिए 6 मतदान केंद्रों पर मतगणना के आदेश दिए। यहां पीठसीन अधिकारी इन ईवीएम मशीनों पर किए गए अभ्यास (मॉक ड्रिल) के परिणाम हटाना भूल गए थे।

निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट करते हुए कहा था कि आयोग के निर्देशानुसार वीवीपैट के जरिए मतगणना होगी।

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव के आखिरी चरण में 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग हुई थी और इस दौरान 68.70 फीसदी वोट पड़े थे। वहीं पहले चरण में 89 सीटों पर 9 दिसंबर को मतदान हुए थे, जिसमें 68 फीसदी मतदान हुआ था।

मतों की गिनती 18 दिसंबर को की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव से पहले डरे हार्दिक, बोले- EVM पर सौ फीसदी है शक

RELATED TAG: Gujarat Elections, Jignesh Mewani,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो