लोकसभा चुनाव 2019: फुल चुनावी मोड में आयी बीजेपी, पीएम मोदी करेंगे 50 ताबड़तोड़ रैलियां

  |   Updated On : July 13, 2018 01:51 PM
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

2019 लोकसभा चुनाव में अब मात्र 9 महीने बाकीं है। ऐसे में एक बार फिर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दम पर चुनाव जीतने की तैयारी में है।

पीएम मोदी आगामी लोकसभा चुनाव से पहले फरवरी, 2019 तक देश भर में 100 लोकसभा क्षेत्रों में ताबड़तोड़ 50 रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।

सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी 50 रैलियों को संबोधित करेंगे।

ये सभी रैलियां पार्टी के प्रचार के लिए जमीन तैयार करने का हिस्सा है। हर रैली को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि इससे 2-3 लोकसभा क्षेत्रों को जोड़ा जाएगा।

एक पार्टी नेता ने बताया कि अगले लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा होने से पहले बीजेपी 200 रैलियों का आयोजन कर 400 लोकसभा क्षेत्रों को पूरा कर चुकी होगी।

इन 50 रैलियों के अलावा प्रधानमंत्री मोदी इस साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों में कई रैलियों को संबोधित करेंगे।

गुरुवार को पंजाब के मलौत में हुई रैली इनमें से पहली थी। इसी तरह की रैली उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में इस महीने होगी।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस तरह का अभ्यास संगठन को चुनावी मोड में लाने के लिए तैयार किया जा रहा है और बीजेपी प्रचार के लिए एक प्लैटफॉर्म तैयार करेगी।

बता दें कि हालिया उप-चुनावों में बीजेपी को मिली हार से पार्टी एक बार फिर पीएम मोदी की 'लोकप्रियता' के सहारे चुनाव लड़ने जा रही है। अगले चुनाव में बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती विपक्षी दलों की एकता होगी।

राज्य विधानसभा और लोकसभा उप-चुनावों में बीजेपी को मिली हार में विपक्षी दलों का साथ आना एक बड़ा तत्व रहा था।

और पढ़ें: BJP सरकार पाक की तरह धार्मिक उग्रवाद को बढ़ावा दे रही है:दिग्विजय सिंह

RELATED TAG: Pm Modi, Bjp, Narendra Modi, 2019 Election, Bhartiya Janta Party, Lok Sabha Election 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो