logo-image

अमित शाह के बिहार दौरे से पहले JDU ने कहा एनडीए में नहीं है कोई विवाद, सीटों पर होगी बात

बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल दलों के बीच अगले लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है।

Updated on: 27 Jun 2018, 06:13 PM

पटना:

बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल दलों के बीच अगले लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है।

इस बीच नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पटना दौरे से पहले कहा है कि आने वाले दिनों में सभी दलों के नेता मिलकर सीट बंटवारे के मामले को सुलझा लेंगे।

जेडीयू महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह ने बुधवार को कहा, 'एनडीए में कोई विवाद नहीं है और समय आने पर गठबंधन में शमिल सभी दल मिल सीट बंटवारे के मामले को सुलझा लेंगे।'

एनडीए में जेडीयू के 'बड़े भाई' होने के पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह के बयान पर उन्होंने कहा कि 'लोकतंत्र में कहीं कोई बड़ा-छोटा नहीं होता है। इसमें बड़े भाई और छोटे भाई का सवाल कहां उठता है। सभी बराबर होते हैं।'

संजय सिंह ने तीन दिन पहले कहा था कि बिहार राजग में जेडीयू बड़े भाई की भूमिका में है, और इस कारण लोकसभा चुनाव में जेडीयू ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

और पढ़ें: गैरजमानती वारंट को रद्द कराने के लिए कोर्ट पहुंचा मेहुल चोकसी

गौरतलब है कि संपर्क फॉर समर्थन के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 12 जुलाई को पटना जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक अमित शाह जेडीयू अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे जिसमें सीटों के बंटवारे के मामले पर चर्चा हो सकती है। जेडीयू राज्य के 40 लोकसभा सीटों में सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग कर रही है।

बिहार में एनडीए गठबंधन में जेडीयू के अलावा रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी भी शामिल है। ऐसे में 2014 के मुकाबले एनडीए में अभी से ही पार्टियां सीट बंटवारा चाहती हैं जिसको लेकर मतभेद बना हुआ है।

और पढ़ें: भगोड़ा विजया माल्या कर्ज़ चुकाने को तैयार, न्यायपालिका से मांगा संरक्षण