अपने घर की किटी पार्टी में रखें इस बार रेस्टोरेंट वाला मेन्यू, ट्राई करें ये रेसिपी

हम आपके लिए कुछ खास डिश लेकर आएं है, जिन्हें सर्व कर आप ना सिर्फ अाप किटी पार्टी की रौनक बढ़ाएंगी बल्कि ये आपकी भी धाक को जमा देगा।

  |   Updated On : September 27, 2017 12:48 PM

नई दिल्ली:  

एबीसी रिलोडेड क्लब एंड लाउंज के शेफ से आज हम आपके लिए कुछ खास डिश लेकर आएं है, जिन्हें सर्व कर आप ना सिर्फ अाप किटी पार्टी की रौनक बढ़ाएंगी बल्कि ये आपकी भी धाक को जमा देगा। 

इसे भी पढ़ें: ड्रिंक्स पर लगे नींबू के टुकड़े आपको कर सकते है बीमार

चीज फ्रिटर

चीज फ्रिटर

एक बर्तन में 2 फ्री रेंज अंडों, 6 चम्मच दूध, 85 ग्राम चेदार चीज और 3.5 चम्मचे सेल्फा राइजिंग आटे को अच्छे से मिलाकर स्मूद बैटर तैयार कर लें। अब इसमें एक चम्मच बेकिंग पाउडर मिलाकर इसे 30 मिनट के लिए रख दें। ध्यान रहे कि ये अवधि ज्यादा नहीं होनी चाहिए। एक पैन में वेजीटेबल तेल डाले, इसके बाद चम्मच बैटर से एक-एक फ्रिटर डालें और सुनहरा होने तक भूनें। फ्रिटर को अच्छे से घुमाते रहें ताकि वो सभी तरफ से पक जाए। उसके बाद नैपकिन में निकल कर फ्रिटर से एक्सट्रा तेल को निकल दें।

फ्रेश टोमाटो बेसिल ब्रूसेटा

फ्रेश टोमाटो बेसिल ब्रूसेटा

1/2 पाउंड टमाटर को दो टुकड़ों में काटक उनके बीज निकाल दे। टमाटर को 1/4 इंच में काटे फिर एक बर्तन में चुटकी भर नमक, काली मिर्च, 1 चम्मच ऑलिव ऑयल और बेसिल के साथ मिलाकर 10 मिनट के लिए रख दें। तब कर एक ग्रिल पैन गर्म करे। अब इसके ऊपर 1/2 इंच इटैलियन या फ्रेंच ब्रेड की दोनो साइड को 2 से 3 मिनट तक के लिए लहसुन की कली के साथ ग्रिल करे। अब टमाटर को एक बार फिर से अच्छे से मिलाएं, अब आवश्यकतानुसार नमक व काली मिर्च की मात्रा को बढ़ाया जा सकता है। उसके बाद इसे ब्रेड पर लगाए। बाउल में बचे टमाटर जूस को भी ब्रेड पर हल्का का छिड़के।

ओनियन रिंग्स

ओनियन रिंग्स

एक प्याज को अच्छे से धोने के बाद ¼ इंच के रिंग्स में काटे। सभी रिंग्स को संभालकर अलग अलग रखे। अब एक बर्तन में ½ कप मैदे में 1 चम्मच बेकिंग पाउडर औऱ स्मोक्ड पैपरिका के साथ स्वादानुसार नमक मिला लें। सभी ओनियन रिंग्स में इस मिश्रण में ठीक से लपेटकर एक साइड में रख दें।
बाकी बचे मिश्रण में 1 अंडा, ¾ कप दूध और नमक मिला कर अच्छे से फेंटे ताकि उसमें लुगदी ना बचे। अब सभी ओनियन रिंग्स को इस मिश्रण में अच्छे से लपेटे। उसके बाद इसे ब्रेड क्रम्स में एक बार लपेटे। एक पैन में तेल गर्म कर ओनियन रिंग्स को फ्राई कर लें।

दही के कबाब

दही के कबाब

एक बर्तन में 250 ग्राम हंग कर्ड में 6 चम्मच बेसन, 2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर, 1 चम्मच इलाइची, ¼ चम्मच दालचीनी और लौंग पाउडर को नमक के साथ अच्छे से गूंथ लें।
एक अन्य बर्तन में 4 चम्मच कटा मेवा (काजू, पिस्ता, बादाम) , 1-1 चम्मच कटा अदरक, हरी मिर्च और धनिया को मिला कर एक तरफ रख दें। आटे में एक छोटा सा लोई निकाल कर उसमें ये भरावन भरे। सभी लोईयों को रिफाइंड तेल के साथ मैदा के पेस्ट से बंद करे। नॉन-स्टिक पैन में तेल गर्म करे और सभी कबाब को सुनहरा होने तक फ्राई करे।

First Published: Tuesday, September 26, 2017 07:29 PM

RELATED TAG: Kitty Party,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो