Fifa world cup 2018: 100वें मैच में सुआरेज का गोल, उरुग्वे की दूसरी जीत

इस जीत के साथ उरुग्वे के दो मैचों में छह अंक हो गए हैं। मेजबान रूस के भी ग्रुप-ए में छह अंक है, लेकिन गोल अंतर बेहतर होने के कारण वह अंकतालिका में पहले स्थान पर हैं।

  |   Updated On : June 20, 2018 11:33 PM

नई दिल्ली:  

अपना 100वां अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज के 23वें मिनट में किए गए गोल के दम पर उरुग्वे ने फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में बुधवार को रोस्टन एरिना में खेले गए ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में सऊदी अरब को 1-0 से मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ उरुग्वे के दो मैचों में छह अंक हो गए हैं। मेजबान रूस के भी ग्रुप-ए में छह अंक है, लेकिन गोल अंतर बेहतर होने के कारण वह अंकतालिका में पहले स्थान पर हैं।

यह 1954 के बाद पहली बार है जब उरुग्वे ने विश्व कप के ग्रुप दौर में लगातार दो मैच जीते हों। इस जीत ने उरुग्वे की अंतिम-16 में जगह लगभग पक्की कर दी है।

पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला देखा गया, लेकिन दूसरे हाफ में उरुग्वे की टीम पूरी तरह से सऊदी अरब को बैकफुट पर रखने में कामयाब रही।

पहले हाफ के शुरुआती पलों में सऊदी अरब ने उरुग्वे के डिफेंस की परीक्षा ली। उरुग्वे ने हालांकि तुरंत वापसी की और सुआरेज ने गोल कर उसे अहम बढ़त दिला दी। 23वें मिनट में उरुग्वे को कॉर्नर मिला जिसे कार्लोस सांचेज ने लिया। सांचेज की किक सीधी खाली खड़े सुआरेज के पैर पर आई और इस स्टार खिलाड़ी ने अपने पैर के इशारे भर से गेंद को नेट में डाल उरुग्वे को 1-0 से आगे कर दिया।

इसी के साथ सुआरेज विश्व कप में अपने देश के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले मे तीसरे स्थान पर आ गए हैं। यह सुआरेज का विश्व कप में छठा गोल था। पहले स्थान पर आठ गोल करने वाले ओस्कर मिग्युसे हैं।

पहले हाफ में मैच कभी भी एक तरफा नहीं लगा क्योंकि सऊदी अरब लगातार मौके बना रही थी। 26वें मिनट में हतन बाहेब्री ने सऊदी अरब के लिए बेहतरीन मौका बनाया, लेकिन वह बॉक्स के बाहर से खेले गए शॉट को नीचे नहीं रख पाए और गेंद बाहर चली गई। दो मिनट बाद बाहेब्री एक बार फिर गोल करने में विफल रहे।

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमें ने आक्रामक खेल खेला। 50वें मिनट में उरुग्वे को फ्री किक मिले जिसे सुआरेज नेट में नहीं डाल पाए।

62वें मिनट में उरुग्वे ने एक बार फिर हमला बोला और फ्री किक हासिल की, लेकिन इस बार फिर एडीन कावानी गोल नहीं कर सके। यहां से सऊदी अरब धीरे-धीरे मैच पर से अपनी पकड़ खो रही थी। उरुग्वे का डिफेंस उसकी आक्रमण पंक्ति को मौके नहीं बनाने दे रहा था। वहीं सऊदी अरब का डिफेंस उरुग्वे की आक्रमण पंक्ति को रोकने में ना कामयाब रहा।

उरुग्वे के पास से इस बीच 80वें मिनट में गोल करने का मौका चला गया। मैदान के बीच से टोरेरिया ने गेंद को बीच में खेला जो कवानी से टकरा कर गोलपोस्ट के बेहद करीब से बाहर चली गई।

आखिरी पलों में दोनों टीमों ने गोल करने के प्रयास तो किए, लेकिन गोल नहीं हो सका और उरुग्वे अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए जीत हासिल करने में सफल रहा।

First Published: Wednesday, June 20, 2018 10:37 PM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Urugue Beat Saudi Arabia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो