logo-image

FIFA World Cup 2018: कप्तान कोलारोव की फ्री किक से जीता सर्बिया

आठ साल बाद विश्व कप में कदम रख रही सर्बिया की टीम ने कप्तान एलेक्जेंडर कोलारोव द्वारा फ्रीकिक पर किए गए गोल के दम पर रविवार को समारा स्टेडियम में खेले गए मैच में कोस्टा रिका को 1-0 से मात देकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया।

Updated on: 17 Jun 2018, 07:40 PM

नई दिल्ली:

आठ साल बाद विश्व कप में कदम रख रही सर्बिया की टीम ने कप्तान एलेक्जेंडर कोलारोव द्वारा फ्रीकिक पर किए गए गोल के दम पर रविवार को समारा स्टेडियम में खेले गए मैच में कोस्टा रिका को 1-0 से मात देकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया।

ग्रुप-ई के इस मैच में कोस्टा रिका को सर्बिया की टीम के सामने दबाव में देखा गया। वह सर्बिया को डिफेंस को भेदने में नाकाम रही और इसी कारण अपने एक भी अवसर को गोल में तब्दील नहीं कर पाई।

मैच की शुरुआत में ही दोनों टीमें एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दे रही थीं। 11वें मिनट में कोस्टा रिका को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और गुजमान ने फुटबाल पर किक मारा और गोंजालेज ने हेडर से मारकर उसे सर्बिया गोल पोस्ट कर पहुंचाना चाहा, लेकिन फुटबाल नेट के ऊपर से निकल गई।

इसके बाद, 13वें मिनट में सर्बिया के खिलाड़ी मित्रोविक ने बड़ा शॉट मारकर कोस्टा रिका के गोल पोस्ट तक फुटबाल को भेजने की कोशिश की, लेकिन के. नवास ने शानदार सेव करते हुए इसे असफल कर दिया।

रेफरी ने इस बीच, कोस्टा रिका के खिलाड़ी फ्रांसिस्को जेवियर काल्वो क्वेसाडा को पीला कार्ड दिखाया। दोनों टीमों का अच्छा डिफेंस था, लेकिन आक्रामक पंक्ति कमाल नहीं कर पा रही थी।

सर्बिया टीम के फारवर्ड में अनुभव की कमी साफ नजर आ रही थी। वह कोस्टा रिका के गोल पोस्ट तक तो पहुंच रहे थे, लेकिन गोल नहीं कर पा रहे थे। 26वें मिनट में सर्बिया को एक बार फिर गोल करने का अवसर मिला था, मिलिनोविक ने फुटबाल को अपने पास लेकर प्रतिद्वंद्वी टीम के गोल पोस्ट तक पहुंचाना चाहा, लेकिन कोस्टा रिका के गोलकीपर नवास ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया।

सर्बिया के खिलाड़ी मिलिकोविक साविक ने मिलिवोजेविक की ओर से मिले पास को साइकिल किक मारते हुए कोस्टा रिका के गोल पोस्ट पर मारा, लेकिन एक बार फिर साविक ने बेहतरीन सेव करते हुए इस शॉट को भी असफल कर दिया। ऐसे में दोनों टीमों के बीच पहला हॉफ गोलरहित रहा।

दूसरे हाफ में कई मौकों पर मिले गोल के अवसर में असफल रहने के बाद आखिरकार 56वें मिनट में कप्तान एलेक्जेंडर कोलारोव ने फ्री किक पर सीधा शॉट मारकर इसे कोस्टा रिका के गोल पोस्ट तक पहुंचाया और सर्बिया का खाता खोल उसे 1-0 से बढ़त दे दी।

कोस्टा रिका की टीम को इस दौरान दो बार फ्री किक के जरिए स्कोर बराबर करने का मौका मिला, लेकिन वह अपने दोनों प्रयासों में असफल रही।

दोनों टीमों को पांच मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया। ऐसे में 95वें मिनट में क्रिस्टियन बोलानोस ने का शॉट सर्बिया के गोल पोस्ट के ऑफ साइड चला गया और एक बार फिर कोस्टा रिका स्कोर बराबर करने से चूक गया और उसे 0-1 से हार का सामना करना पड़ा।