logo-image
Live

Fifa World Cup : पोलैंड ने जापान को 1-0 से हराया

पोलैंड वोल्गोग्राड ऐरेना में खले जाने वाले फीफा विश्व कप के ग्रुप-एच के अपने अंतिम मुकाबले में आज जापान के खिलाफ जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा।

Updated on: 28 Jun 2018, 11:41 PM

नई दिल्ली:

पोलैंड वोल्गोग्राड ऐरेना में खले जाने वाले फीफा विश्व कप के ग्रुप-एच के अपने अंतिम मुकाबले में आज जापान के खिलाफ जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा। ग्रुप स्तर पर चार अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज जापान ने अंतिम-16 दौर में प्रवेश हासिल कर लिया है। उसका लक्ष्य पोलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल कर शीर्ष पर कब्जा बनाए रखने का होगा।

पोलैंड को अपने पहले मैच में सेनेगल से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरे मैच में उसे कोलंबिया ने मात दी थी। कोलंबिया से मिली हार के साथ ही वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

इस कारण जापान के खिलाफ तीसरा ग्रुप मैच उसके लिए सम्मान की लड़ाई है, जिसके लिए उसे अपने अटैक को मजबूत करके उतरना होगा। जापान के डिफेंस ने इस टूर्नामेंट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है।

जापान ने अपने पहले मैच में कोलंबिया को 2-1 से हराया था, वहीं सेनेगल को उसने 2-2 से बराबरी पर रोका था। ऐसे में वह पोलैंड के लिए उसे हराना अधिक मुश्किल नहीं होगा।

पोलैंड को अपने डिफेंस और अटैक को पूरी तरह से तैयार रखते हुए इस मैच में उतरना होगा। जिसमें जीत के साथ वह सिर उठाकर विश्व कप को अलविदा कह सकती है।

Live अपडेट्स

#पोलैंड ने जापान को 1-0 से हराया

# पोलैंड के जेन बेडनारेक ने शानदार गोल कर के पोलैंड को 1-0 से बढ़त दिला दी। यह गोल यैरी मीना ने किया।

दूसरे हाफ के सातवें मिनट में पोलैंड को गोल करने का सुनहरा मौका मिला था लेकिन फिर चूक गए।

# दूसरे हाफ का खेल शुरू हो गया है।

#हाफ टाइम खत्म, पोलैंड-जापान का स्कोर 0-0 

# पहला हाफ खत्म होने वाला है और दोनों ही टीम अब तक गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई है।

# पोलैंड ने पिछले 10 मैच में कोई गोल नहीं किया। 

# जापान ने गोल करने के कई मौके अब तक बनाए हैं लेकिन गोल दागने में अभी तक उसे कामयाब नहीं हो पाए हैं।

#19वें मिनट में पोलैंड के कामिल गिलिक ने पहला हमला जापान पर बोला लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हुए

# पोलेंड के पास खोने के लिए कुछ नहीं है लेकिन जापान के पास पाने के लिए अंतिम 16 की जगह है।

# पोलैंड बनाम जापान मैच शुरू, स्कोर 0-0

#पोलैंड बनाम जापान कुछ देर में होगा शुरू

 #आज के मैच में पोलैंड की शुरुआती लाइनअप इस प्रकार है : 22 लुकास फानियानस्की, 3 ऑर्थर जेड्रेजेक, 5 जेन बेडनारेक, 6 जासेक गोरल्स्की, 9 रॉबर्ट लेवांडोवस्की, 10 ग्रजेगोर्जा करोचोवियाक, 11 कामिल ग्रोसिकी, 15 कामिल गिलिक, 18 बार्तोस्ज बेरेस्जेनस्कि, 19 पिओट्र जीलिनस्की, 21 राफेल कुरजावा

# आज के मैच में जापान की शुरुआती लाइनअप इस प्रकार है : 1 ईजी कावाशिमा, 5 यूटो नागाटोमो, 7 गाकू शिबासाकी, 9 शिनजी ओकाजाकी, 11 ताकाशी उसामी, 13 योशिनोरी मुतो, 16 हातारू यामागुची, 19 हिरोकी साकाई, 20 तोमोकी माकिनो, 21 गोटोकू साकाई, 22 माया योशिदा