logo-image
Live

FIFA World Cup 2018: कोलारोव ने किया गोल, सर्बिया ने कोस्टा रिका को 1-0 से हराया

अब 2018 में एक बार फिर उसी आत्मविश्वास के साथ वह फीफा विश्वकप 2018 में नया इतिहास लिखने आज (रविवार) सर्बिया के खिलाफ उतरेगी।

Updated on: 17 Jun 2018, 07:38 PM

नई दिल्ली:

ब्राजील में 2014 में हुए फीफा विश्वकप में कोस्टा रिका की टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया था उसने सबको चौंका दिया था। बेहद कमजोर मानी जा रही कोस्टा रिका की टीम ने 2014 में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाया था। अब 2018 में एक बार फिर उसी आत्मविश्वास के साथ वह फीफा विश्वकप 2018 में नया इतिहास लिखने आज (रविवार) सर्बिया के खिलाफ उतरेगी।

फीफा रैंकिंग में 25वें स्थान पर मौजूद कोस्टा रिका कप्तान ब्रायन रूइज और कोच ओस्कर रोमिरेज के मार्गदर्शन में टीम इस बार अपने पिछले प्रदर्शन से आगे बढ़ना चाहेगी। टीम ने कोनकाकैफ विश्व कप क्वालीफायर के मैच में त्रिनिदाद एवं टोबैगो और अमेरिका को हराकर विश्वकप का टिकट हासिल किया था। टीम की डिफेंस बेहद मजबूत नजर आ रहा है और वह अपने ग्रुप में ब्राजील जैसे अटैक को भी मुश्किल में डाल सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ अगर सर्बिया की बात की जाए तो वो 2014 में विश्व कप से बाहर रहने के बाद रूस में आ रही है। 2010 में दक्षिण अफ्रीका में यह टीम अपने ग्रुप में सबसे आखिरी में रही थी। टीम इस बार अपने पुराने प्रदर्शन को भूलाकर आगे बढ़ना चाहेगी। टीम का दारोमदार युवा कंधों पर है।

LIVE अपडेट्स

#कोलारोव ने किया गोल, सर्बिया ने कोस्टा रिका को 1-0 से हराया

# सर्बिया के डिफेंस को तोड़ने में कोस्टा रिका अब तक असफल रही है।

# सर्बिया के कप्तान  कोलारोव ने किया गोल, सर्बिया 1-0 से आगे। एलेक्‍जेंडर कोलारोव ने फ्री किक ली और बिना किसी रुकावट के गेंद को सीधे लक्ष्‍य तक पहुंचाया।

# सर्बिया ने एक और गोल करने का मौका गवां दिया है।  

# मैच का दूसरा हॉफ शुरू हो गया है। दोनों ही टीम के इस हॉफ में गोल करने की कोशिश करेगी।

#हॉफ टाइम खत्म, सर्बिया-कोस्टा रिका का स्कोर 0-0 

# मैच का 45 मिनट खत्म हो गया है। कोस्‍टा रिका और सर्बिया दोनों की टीमों ने कई बार आक्रमक मूव बनाया लेकिन गोल करने में अभी तक कोई भी कामयाब नहीं हुआ है।

# मैच का पहला यैले कार्ड दिया गया है। सार्बिया के टोकिच को कोल्‍वो ने  टक्‍कर मारी दी, जिस कारण कोल्‍वो को यैलो कार्ड दिया गया है। 

# 16 मिनट का खेल खत्म हो गया है। अभी तक कोस्टा रिका ने शानदार खेल दिखाया है। 

# सर्बिया ने आज तक कभी विश्वकप के अपने पहले मैच में नहीं जीत पाए हैं। आज इस इतिहास को बदलना चाहेंगे।

# सर्बिया को एक और कॉर्नर मिला और फिर उसे गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए टीम के खिलाड़ी।

# सर्बिया को पहले ही मिनट में मिला कॉर्नर लेकिन गोल करने में वह असफल रहा।

#सर्बिया बनाम कोस्टा रिका का मैच शुरू हो गया है।