logo-image

Fifa World Cup 2018: इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया : गैरेथ साउथगेट

फीफा विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया पर जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड फुटबाल टीम के कोच गैरेथ साउथगेट ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है।

Updated on: 04 Jul 2018, 03:30 PM

नई दिल्ली:

फीफा विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया पर जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड फुटबाल टीम के कोच गैरेथ साउथगेट ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है। इंग्लैंड ने मंगलवार देर रात अंतिम-16 मैच में कोलंबिया को मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

निर्धारित 90 मिनट तक स्कोर 1-1 से बराबरी रहने के बाद पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया, जिसमें इंग्लैंड ने 4-3 से जीत दर्ज की। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, साउथगेट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह जीत उनके लिए काफी महत्वपूर्ण है। 

उन्होंने कहा, 'बात सिर्फ शूट आउट में मिली जीत की नहीं है बल्कि भारी संख्या में मौजूद कोलंबियाई दर्शकों के सामने स्टेडियम में जिस तरह से मैच का समापन हुआ वह काफी मायने रखती है। हमने यह दिखा दिया है कि पहले जो कुछ हुआ हम उसकी पुष्टि नहीं करना चाहते हैं। हमने अपना इतिहास रच दिया और अब हम घर नहीं जाना चाहते।'

कोच ने कहा कि उनकी टीम ने पेनाल्टी शूट आउट की काफी तैयारी की थी। 

47 वर्षीय कोच ने कहा,'हमने इसके बारे में काफी बातचीत की और अब हमें इसका परिणाम भी मिल गया। हमने व्यक्तिगत तकनीकों को देखा। ऐसी परिस्थिति में गोलकीपर की भूमिका काफी अहम हो जाती है।'

इंग्लैंड को अब सात जुलाई को समारा में स्वीडन से क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलना है। साउथगेट ने कहा कि यह एक कड़ा मुकाबला होगा।