logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

FIFA World Cup 2018: इंग्लैंड का विजयी आगाज, ट्यूनीशिया को 2-1 से हराया

फीफा विश्व कप में इंग्लैंड ने सोमवार को हुए ओपनिंग मैच में ट्यूनीशिया को 2-1 से हरा कर विश्व कप का आगाज जीत के साथ किया।

Updated on: 19 Jun 2018, 07:20 AM

नई दिल्ली:

फीफा विश्व कप में इंग्लैंड ने सोमवार को हुए ओपनिंग मैच में ट्यूनीशिया को 2-1 से हरा कर विश्व कप का आगाज जीत के साथ किया। इंग्लैंड ने हैरी केन के दो गोलों की मदद से ट्यूनीशिया के ऊपर जीत हासिल की।

हैरी केन के शानदार खेल की बदौलत इंग्लैंड ने विश्व कप में विजयी शुरुआत की। इसमें कोई शक नहीं कि कोच गेरेथ साउथगेट की इंग्लैंड टीम ट्यूनीशिया के खिलाफ मैच में पूरे तीन अंक हासिल करने की प्रबल दावेदार थी, लेकिन उसे विपक्षी टीम से काफी कड़ी चुनौती मिली।

हैरी केन ने इंग्लैंड के लिए दो गोल दागे।

इस मैच में जहां इंग्लैंड की युवा टीम का शुरू से ही आक्रामक रुख रहा वहीं ट्यूनीशिया ने भी अपने डिफेंस का दम दिखाया।

पहले हाफ में इंग्लैंड ने गोल करने के 10 मौके बनाए, हालांकि वह अपने दूसरे मौके में ही गोल कर पाया। इंग्लैंड के फारवर्ड खिलाड़ी हैरी केन ने मैच के 11वें मिनट में टीम के लिए गोल किया।

हैरी केन का यह किसी भी विश्वस्तरीय टूर्नामेंट में पहला गोल था। हैरी केन ने जॉन स्टोंस का हेडर बचाए जाने के बाद भी अपना संयम नहीं खोया और हल्के से गेंद को गोल में धकेल कर टीम को बढ़त दिलाई।

और पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2018: पनामा नहीं खोल पाई खाता, बेल्जियम ने 3-0 से हराया

बता दें कि इससे पहले एलन शियरर ने फ्रांस में 1998 में खेले गए विश्व कप में ट्यूनीशिया के खिलाफ विश्व कप का पदार्पण मैच खेलते हुए गोल दागा था। सोमवार को नंबर नौ खिलाड़ी हैरी केन ने एलन शियरर के रिकॉर्ड को उसी टीम के खिलाफ एक बार फिर दोहराया।

हालांकि मैच के 35वें मिनट में फेर्जानी सासी ने ट्यूनीशिया के लिए गोल कर टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। उन्होंने यह गोल इंग्लैंड के डिफेंडर केली वॉकर के फखरेद्दीन बेन यूसुफ को रेफरी के सामने पेनल्टी एरिया में हाथ मारकर गिरा देने पर मिली पेनाल्टी किक पर किया।

मैच के 90 मिनट पूरे होने तक दोनों टीमों का स्कोर बराबरी पर था लेकिन अतिरिक्त मिले 4 मिनट के समय में इंग्लैंड ने जबरदस्त खेल दिखाया और मैच में जीत हासिल की।

इंग्लैंड को मिले 7 वें कॉर्नर में हैरी केन टीम के लिए सुपरमैन बनकर आए और हेडर से गोल लगाकर इंग्लैंड को 2-1 से आगे कर दिया।

इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ने ग्रुप में 3 अंक हासिल किए। इंग्लैंड की टीम ने किसी भी अफ्रीकी टीम से न हारने के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा है। वहीं ट्यूनीशिया इस टूर्नामेंट में गोल करने वाली पहली अफ्रीकी टीम बनीं।

और पढ़ें: अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक शतक जड़ बदले शिखर धवन के 'सुर'