Fifa World Cup 2018: अहम मुकाबले में आज अर्जेटीना का सामना नाइजीरिया से

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में ग्रुप-डी के अहम मैच में सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में आज अर्जेटीना का सामना नाइजीरिया से होगा।

  |   Updated On : June 26, 2018 12:26 PM
अर्जेटीना के कप्तान लियोनेल मेसी (फाइल फोटो)

अर्जेटीना के कप्तान लियोनेल मेसी (फाइल फोटो)

सेंट पीटर्सबर्ग:  

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में ग्रुप-डी के अहम मैच में सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में आज अर्जेटीना का सामना नाइजीरिया से होगा। अंकतालिका में क्रोएशिया छह अंकों के साथ पहले स्थान पर है और अगले दौर में जगह बना चुका है।

नाइजीरिया के दो मैचों में एक जीत के साथ तीन अंक हैं और वो दूसरे स्थान पर है। आइसलैंड और अर्जेटीना के एक-एक अंक है, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण आइसलैंड तीसरे स्थान पर है।

अगर अर्जेंटीना आखिरी मैच में नाइजीरिया को हरा देता है तो फिर उसे क्रोएशिया और आइसलैंड के बीच होने वाले मैच पर नजरें रखनी होंगी और दुआ करनी होगी की क्रोएशिया पहली बार विश्व कप खेल रही आइसलैंड को मात दे दे। यही एक समीकरण है जो अर्जेंटीना को खिताब की दौड़ में रख सकता है।

अर्जेटीना को नाइजीरिया को बड़े अंतर से मात देनी होगी क्योंकि अगर आइसलैंड भी क्रोएशिया को हरा देता और अर्जेटीना नाइजीरिया को मामूली अंतर से हराता है तो आइसलैंड बेहतर गोल अंतर के रहते हुए अगले दौर का टिकट कटा लेगा।

लेकिन नाइजीरिया अर्जेटीना से ड्रॉ भी खेल लेती है तो भी वह अगले दौर में जा सकती है। यह मैच अर्जेटीना के लिए बेहद अहम है।

और पढ़ेंः Fifa World Cup 2018: पुर्तगाल ने ईरान से ड्रॉ खेलकर प्री-क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

अर्जेटीना इस अहम मैच में पुरानी गलतियां नहीं कर सकता। दोनों मैचों में उसके डिफेंस ने बेहद निराश किया है। नाइजीरिया के खिलाफ भी अगर टीम ने इसमें सुधार नहीं किया तो उसका नुकसान बहुत बड़ा होगा।

अर्जेटीना की उम्मीदें अपने कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी पर हैं। मेसी को इस मैच में अपना जादू दिखाना होगा।

वहीं अगर नाइजीरिया की बात की जाए तो पहले मैच में क्रोएशिया से मिली हार के बाद टीम ने अगले मैच में आइसलैंड को आसानी से 2-0 से मात दी थी। उस मैच में अहमद मुसा ने अपनी टीम के लिए दो गोल किए थे। टीम का भार उन्हीं के कंधों पर है।

नाइजीरिया को इस मैच में सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि अर्जेंटीना घायल शेर है और वापसी को उतारू है। नाइजीरियाई डिफेंस को जरूरत से ज्यादा सतर्क और चुस्त रहने की जरूरत है।

टीमें

अर्जेटीना :

गोलकीपर : विल्फ्रेडो काबालेरो, फ्रांको अमार्नी, नाहुएल गुजमान

डिफेंडर : गेब्रिएल मासेडरे, जेवियर माशेरानो, निकोल्स ओटामेंडी, फेडरिको फाजियो, मार्कोस रोजो, निकोल्स टागलियाफिको, क्रिस्टियन एंसाल्डी, मार्कोस अकुना

मिडफील्डर : लुकास बिगलिया, एडुआडरे साल्वियो, एवेर बानेगा, एंजेल डी मारिया, एंजो पेरेज, गियोवानी लो सेल्सो, मैक्सीमिलियानो मेजा।

फॉरवर्ड : लियोनेल मेसी, सर्गियो एगुएरो, गोंजालो हिगुएन और पाउलो डेबाला।

नाइजीरिया टीम :

गोलकीपर : फ्रांसिस यूझोहो, इकेचाुक्वु इजेनेवा, डेनियल अक्पेयी

डिफेंडर : विलियम ट्रस्ट-इकोंग, अबुदुल्लाही सेहु, टायरोने इबुएही, एल्डरसन, इचेहिजीले, ब्रायन इडुवो, चिडजोई अवेजेइम, लियोन बालोगुन, केनेथ ओमेरेयु।

मिडफील्डर : मिकेल जॉन ओबी, ओगेनयी ओनाजी, विलफ्राइड नदिदी, ओगेनेकारो इटेबो, जॉन ओगु, जोएल ओबी।

फॉरवर्ड : अहमद मुसा, केलेची इहेननाचो, विक्टल मोजेज, ओडियोन इघालो, एलेक्स इवोबी, सिमोने न्वान्को।

और पढ़ेंः Fifa World Cup 2018: डेनमार्क के खिलाफ फ्रांस की कप्तानी करेंगे राफेल वरान

First Published: Tuesday, June 26, 2018 12:19 PM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Argentina Vs Nigeria, Match Preview, Today Fifa Match, Pittsburg Stadium,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो