मेकअप करना और उतारना दोनों ही एक कला, अपनाएं ये टिप्स

  |   Updated On : January 14, 2018 07:36 AM

नई दिल्ली :  

पार्टी में या कहीं बाहर जाने के लिए ढेर सारे मेकअप उत्पाद जैसे मैट प्राइमर, कंसीलर, फाउंडेशन, ब्लश और मस्कारा का इस्तेमाल करने के बाद घर आकर मेकअप हटाने के लिए जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल करें। 

'सोलफ्लॉवर' के प्रबंध निदेशक अमित सारदा और 'बॉडी शॉप इंडिया' की मेकअप आर्टिस्ट कल्पना शर्मा ने पार्टी मेकअप करने और मेकअप हटाने संबंधी ये सुझाव दिए हैं : 

* अपनी स्किन को क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग के साथ तैयार करें और बेहतरीन मेकअप बेस के लिए प्राइमर का इस्तेमाल करें। त्वचा के दाग-धब्बों को कंसीलर के इस्तेमाल से छिपाएं फिर स्पॉन्ज से थोड़ा सा मैट क्ले फाउंडेशन लगाएं। 

* गालों पर ब्लश लगाए और फिर इसे ज्यादा उभार देने के लिए ब्रॉन्जिंग पाउडर का इस्तेमाल करें। ज्यादा नैचुरल लुक पाने और खूबसूरत दिखने के लिए आखिर में ब्लश बेक लगाएं। शानदार लुक के लिए समान ब्लश हाइलाइटिंग शेड से चीक बोन (गाल के उभरे हिस्से) को हाइलाइट करें। 

इसे भी पढ़ें: सर्दियों में घर में यूं बनाए रखें गर्माहट, अपनाएं ये TIPS

*  आंखों के मेकअप के लिए आईशैडो लगाने से पहले थोड़ा सा मैट आई बेस मेकअप कर लें। आंखों की खूबसूरती में चांर-चांद लगाने के लिए काले रंग का जेल पेन आईलाइनर      इस्तेमाल करें। आखिर में आंखों पर फाइबर लैश एक्सटेंशन मस्कारा लगाएं। 

* होंठ पर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप स्कफ के इस्तेमाल से मृत त्वचा हटा लें, इसके बाद लिप प्राइमर लगाएं। फिर, होठों पर लिप डिफाइनर लगाने के बाद चमक के लिए शाइन लिप लिक्विड लगाएं। 

रूई के फाहे पर जोजोबा ऑयल की कुछ बूंदे लेकर पूरे चेहरे पर अच्छे से मलें। तेल रोमछिद्रों में समाकर गहराई से त्वचा को साफ करता है और इससे मेकअप भी आसानी से निकल जाता है। 

इसे भी पढ़ें: ये 7 टिप्स दिलाएंगे सर्दियों में खुश्क व रूखी त्वचा से छुटकारा

RELATED TAG: Makeup Removal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो