फर्नीचर ऑनलाइन किराए पर लेते समय इन बातों का रखें ध्यान!

  |   Updated On : June 14, 2018 06:21 PM
ऑनलाइन फर्नीचर

ऑनलाइन फर्नीचर

नई दिल्ली:  

फर्नीचर ऑनलाइन किराए पर लेने से उन्हें खरीदने और उनमें ज्यादा निवेश करने के झंझट से निजात मिल जाती है।

जो लोग पहली बार ऑनलाइन फर्नीचर किराए पर ले रहे हैं उन्हें अपनी जीवनशैली के हिसाब से फर्नीचर का चयन करना चाहिए और वेबसाइट पर विवरण और समीक्षा अच्छे से पढ़ लेना चाहिए, ताकि बाद में कोई दिक्कत नहीं हो।

'फैब्रेंटो' के संस्थापक सिद्धांत लांबा और 'सिटीफर्निश' के सीईओ नीरव जैन ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं-

1. फर्नीचर को ऑनलाइन किराए पर लेते समय सुरक्षा और विश्वसनीयता जरूर सुनिश्चित कर लें। वेबसाइट पर मौजूद पिछले उपयोगकर्ताओं के फीडबैक को पढ़ लें और किसी परेशानी से बचने के लिए सही फर्नीचर किराए पर लें।

2. फर्नीचर की जल्द और सुरक्षित डिलीवरी सुनिश्चित करें। इस बात को सुनिश्चित कर लें कि ऑनलाइन फर्नीचर किराए पर देने वाली कंपनी समय पर फर्नीचर पहुंचाए और वे सही हालत में हों। फर्नीचर को घर में रखने से पहले अच्छी तरह से जांच लें कि कहीं से इसका कोई हिस्सा टूटा तो नहीं है।

और पढ़ें: अपने लकड़ी के फर्नीचर की चमक रखें बरकरार, अपनाये ये टिप्स

3. फर्नीचर किराए पर लेने से पहले घर और कमरे को अच्छी तरह से चेक कर लें कि आपको किन फर्नीचर को किराए पर लेने की जरूरत है और क्या आप इनका रखरखाव कर सकेंगे। अपनी जीवनशैली के हिसाब से फर्नीचर का चयन करें, जैसै कि अगर घर में बच्चे हैं तो धारदार किनारों वाले फर्नीचर लेने से बचें या अगर घर में पालतू जानवर हैं तो लेदर या कांच वाले फर्नीचर लेने से बचें।

4. फर्नीचर को ऑनलाइन किराए पर लेने पर ढेर सारे विकल्प मौजूद होते हैं। सभी विकल्पों की सावधानी से पड़ताल कर लें और विवरण को अच्छे से पढ़ लें। अपने कमरे के हिसाब से उपलब्ध साइज वाले फर्नीचर की जांच कर लें और फिर सबसे उपयुक्त फर्नीचर लें।

5. शिपिंग और रिटर्न/एक्सचेंज पॉलिसी को ध्यान से पढ़ लें। ऑनलाइन खरीदारी आपको सारी जानकारी उपलब्ध कराती है।

और पढ़ें: अगर सोती हैं 10 घंटे से भी ज्यादा तो मोटापे का खतरा!

RELATED TAG: Furniture, Online Furniture, Online Shopping,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो