वर्किंग वूमेंस के लिए परफेक्ट हैं ये क्विक ब्यूटी टिप्स

By   |  Updated On : June 18, 2017 12:50 PM

नई दिल्ली:  

अधिकांश कामकाजी महिलाओं को सही से तैयार होने का समय नहीं मिल पाता है, जो उनके मेकअप को प्रभावित करता है। ड्राई शैम्पू और पेट्रोलियम जेली जैसे उत्पाद कामकाजी महिलाओं के जीवन को आसान बना सकते हैं।

मेकअप आर्टिस्ट आशमीन मुंजाल और आल्प्स ब्यूटी क्लीनिक की निदेशक भारती तनेजा ने कामकाजी महिलाओं के आकर्षक दिखने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

* अगर आपके पास शैम्पू करने का समय नहीं है और आपको काम के बाद पार्टी जाना है तो फिर आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं, अगर यह स्प्रे के रूप है तो इसे बालों की जड़ों पर स्प्रे कर कंघी कर लें और इससे बालों की गंदगी और तैलीयपन दूर हो जाएगी और सुबह में बाल धुलने के बाद अगर आपके पास हेयर ड्रायर इस्तेमाल करने का समय नहीं है तो तौलिए का इस्तेमाल करें और सूती टी-शर्ट से बांध लें।

इसे भी पढ़ें: अपने महंगे कपड़ों की यूं करें देखभाल, लंबे समय तक रहेंगे आपके साथ

सूती टी-शर्ट बालों की नमी को तुरंत सोख लेगा और बालों में नैचुरल मॉइश्चराइजर छोड़ देगा, जो नैचुरल कर्ल बनाए रखेगा। आप सीरम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

* व्यस्तता के चलते अगर आप मैनीक्योर और पैडीक्योर के लिए सैलून नहीं जा पा रही हैं तो फिर रात में सोने से पहले हाथों और पैरों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं।

पैरों पर लगाकर मोजे पहन लें। यह त्वचा में नैचुरल मॉइश्चराइजर बनाता है।

* देर रात पार्टी से आने के बाद किसी की भी नींद मुश्किल से ही पूरी हो पाती है और सुबह ऑफिस जाते समय आपका चेहरा उदास व बेजान दिख सकता है। आंखों की निचले किनारे पर स्किन या सफेद रंग का पेंसिल लगाएं और फिर आंखों पर लाइनर लगाएं।

* ऑफिस के बाद पार्टी जाने के लिए कामकाजी महिलाएं अपने पास बनाना बैंड्स या फंकी एक्सेसरीज रख सकती हैं। उनके लिए फ्रंट पफ (आगे का सिरा उठा हुआ) हैयर स्टाइल करना आसान होगा। आप चाहे तो पफ के साथ हाईपोनीटेल भी बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: शैम्पू में मौजूद 'एल्डिहाइड' केमिकल से बढ़ता है कैंसर का खतरा

* कभी-कभी किसी खास शेड की लिपस्टिक लगाने का मन करता है लेकिन उस समय अगर यह आपके पास नहीं है तो होठों पर आप अच्छी कंपनी का मॉइश्चराइजर या जेली लगाएं और फिर उस पर आप जिस रंग की लिपस्टिक लगाना चाहती थी तो उस रंग का आईशैडो लगाएं।

* चेहरे की त्वचा में नमी व निखरा बरकरार रखने के लिए गुलाब जल का स्प्रे करना नहीं भूलें।

* आंखों की बरौनी को उभार देने के लिए रूई का फाहा लेकर उस पर थोड़ा सा बेबी पाउडर डालें और मस्कारा लगाने के बाद इसे हल्के हाथों से बरौनियों पर लगाएं और फिर दोबारा मस्कारा लगाएं, इससे आपकी आंखें बेहद खूबसूरत लगेंगी।

इसे भी पढ़ें: हेल्थ अलर्ट! नारियल का तेल दिल के लिए है नुकसानदेह

RELATED TAG: Beauty Tips,

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे