Breaking
  • गुजरात की 182 और हिमाचल की 68 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू
  • दिल्ली: कोहरे और धुंध के चलते 15 ट्रेन लेट और 12 कैंसिल हुईं

50 रुपये में खरीद सकते हैं कपड़े, ये हैं दिल्ली के सबसे सस्ते मार्केट

  |  Updated On : November 30, 2017 09:23 AM

नई दिल्ली:  

शॉपिंग करने के लिए दिल्ली सबसे अच्छी जगह है, क्योंकि यहां कई ऐसी मार्केट हैं, जहां सस्ते कपड़े आसानी से मिल जाते हैं। इन मार्केट में आपको वेस्टर्न से लेकर इंडियन, सब कुछ सस्ते बजट में मिल जाता है। दिल्ली की लड़कियां तो इन मार्केट से शॉपिंग करती ही हैं, लेकिन दूसरे शहरों के लोग भी यहां शॉपिंग करने आते हैं।

सरोजिनी मार्केट (फाइल फोटो)

सरोजिनी मार्केट (फाइल फोटो)

सरोजिनी ऐसी मार्केट है, जहां सिर्फ 50 रुपये में भी कपड़े मिल जाते हैं। कॉलेज गर्ल्स के लिए यह फेवरेट मार्केट है। इस मार्केट का बेस्ट पार्ट है, बार्गेनिंग। जी हां, यहां बजट में पूरी शॉपिंग हो जाएगी, लेकिन आपको पैसे कम कराने पड़ेंगे। वहीं अगर आप घर बैठे शॉपिंग करना चाहते हैं तो सरोजिनी मार्केट की ऑनलाइन वेबसाइट भी है। सोमवार को सरोजिनी मार्केट बंद रहती है।

जनपथ (फाइल फोटो)

जनपथ (फाइल फोटो)

अब बात करते हैं जनपथ मार्केट की। यहां आपको ट्रेंडी आउटफिट्स आसानी से मिल जाएंगे। यह मार्केट कपड़ों से ज्यादा ज्वैलरी के लिए मशहूर है। ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न तक, यहां हर तरह की ज्वैलरी मिल जाएगी। इसके अलावा होम डेकोर का सामान भी उपलब्ध है। हालांकि बार्गेनिंग का फंडा यहां भी अपनाना होगा। रविवार को यहां की कुछ दुकानें बंद रहती हैं।

लाजपत नगर (फाइल फोटो)

लाजपत नगर (फाइल फोटो)

एथनिक वेयर खरीदने के लिए लाजपत नगर मार्केट बेस्ट है। कपड़ों के अलावा होम डेकोर के सामान भी मिल जाते हैं। यहां आपको ट्रेंडी ईयरिंग्स भी सस्ते दामों पर मिल जाएंगे। यह मार्केट सोमवार को बंद रहती है।

कमला नगर मार्केट (फाइल फोटो)

कमला नगर मार्केट (फाइल फोटो)

कमला नगर मार्केट नॉर्थ कैंपस के बीच काफी पॉपुलर है। ये जगह ज्वैलरी और कपड़ों की शॉपिंग के अलावा डीयू के स्टूडेंट्स के बीच फूड प्वॉइंट और हैंग आउट प्लेस के तौर पर भी फेमस है।

RELATED TAG: Shopping Places In Delhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो