BREAKING NEWS
  • चुनावी हलचल Live : अमेठी में भाई का चुनाव प्रचार करेंगी प्रियंका गांधी, कांग्रेस में शामिल होंगी उर्मिला मातोंडकर- Read More »
  • BSSB Results: बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड ने मध्यमा का रिजल्ट किया घोषित, जानें पूरी डिटेल, यह भी पढ़ें- Read More »
  • Jammu Kashmir: PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बैन कश्मीरी संगठनों पर दिया ये बड़ा बयान- Read More »

कॉफी के 5 ब्यूटी बेनिफिट, जो आपकी त्वचा को देंगे नया रंग

News State bureau  |   Updated On : September 06, 2017 05:03 PM

ऩई दिल्ली :  

सुबह की एक कॉफी आपकी नींद को भगा देती है , पर क्या आपको पता है कि ये आपकी खूबसूरती को बढ़ाने के भी काम आती है। आज हम आपकों कॉफी से होने वाले ब्यूटी बेनिफिट्स के बारे में बताने वाले है, जो आपकी पर्सनालिटी में चार-चांद लगा देंगे।

इसे भी पढ़ें: ग्लैमरस लुक के लिए चुनें ये शोल्डर ड्रेसेस

स्कैल्प के लिए फायदेमंद

स्कैल्प के लिए फायदेमंद

आपके सिर की त्वचा को साफ करने में भी कॉफी का इस्तेमाल प्रभावी होता है। आधा कप पिसी कॉफी से अपने गीले बालों पर 2 मिनट तक मालिश करें। इसके बाद शैंपू और कंडीशनर कर लें। यह अतिरिक्त और मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाने में मदद करेगा।

एंटी- सेल्युलाईट बॉडी स्क्रब

एंटी- सेल्युलाईट बॉडी स्क्रब

शरीर से सेल्युलाईट कम करने में भी कॉफी मददगार होती है। कॉफी, ब्राउन सुगर और ऑलिव ऑयल को मिलाकर बॉडी स्क्रब बना ले। ये आपके शरीर में कसाव लाया है औऱ सेल्युलाईट को कम करता है। इसका प्रयोग आप रोजाना कर सकते हैं।

कॉफी मास्क

कॉफी मास्क

आधा कप पिसी कॉफी में दूध मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाएं औऱ फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो दें। ये आपके चेहरे की गंदगी को बाहर निकाल कर निखार लगाएगा।

डार्क सर्कल हटाए

डार्क सर्कल हटाए

आंखों की खूबसूरती बढ़ता है। कॉफी पाउडर का पतला पेस्ट लगाएं या कॉफी के पानी में कॉटन के पैड भि‍गोकर आंखों पर रखें। उपाय डार्क सर्कल कम करने में भी मदद करेगा। आप चाहे तो कॉफी के आईस क्यूब बनाकर भी प्रयोग कर सकती है।

First Published: Tuesday, August 29, 2017 05:51 AM

RELATED TAG: Coffee For Skin,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो