logo-image

कॉलेज में B.Sc लेकर पछता रहे थे अमिताभ बच्चन, फिजिक्स में हुए बुरी तरह फेल

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपनी कॉलेज एजुकेशन से जुड़ी मजेदार बात बताई है जिससे सभी स्टूडेंट्स रिलेट करेंगे. 

Updated on: 05 Oct 2023, 02:10 PM

नई दिल्ली:

Kaun Banega Crorepati 15: क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15' शुरू हो गया है. इस बार भी इस सुपरहिट शो को मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) होस्ट कर रहे हैं. शो में कंटेस्टेंट्स के साथ बातचीत के दौरान अमिताभ बच्चन अपनी निजी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प खुलासे कर बैठते हैं. इस सीजन में भी बिग बी ने ऐसा ही एक पुराना किस्सा बताया है. उन्होंने अपनी कॉलेज एजुकेशन से जुड़ी मजेदार बात बताई है जिससे सभी स्टूडेंट्स रिलेट करेंगे. 

दरअसल, शो के पिछले एपिसोड में एक कंटेस्टेंट डॉ. आशीष कंटेस्टेंट बनकर आए थे. इनके साथ बातचीत में अमिताभ बच्चन ने उन्हें अपनी कॉलेज लाइफ से जुड़ी मुश्किले बताईं. जब डॉ. आशीष बता रहे थे कि उन्होंने आज के समय में बच्चों को पढ़ाने, सिखाने और समझाने के लिए नये-नये क्रिएटिव तरीके निकाले हैं. ये सब सुनकर बिग बी को अपने कॉलेज के दिन याद आ गए. उन्होंने बताया कि वो तो बीएसी करके पछता रहे थे. कॉलेज में उन्होंने ऐसे सब्जेक्ट्स ले लिए थे जो उन्हें बिल्कुल समझ में नहीं आते थे. उन्होंने करीब 3 साल तक उन्हें सबजेक्ट्स को झेला और एक बार फेल भी हुए. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

अपना दुख साझा करते हुए अमिताभ बच्चन बताते हैं कि, "मैंने अपने ग्रेजुएशन में बी.एससी. लिया और इससे मैं तंग आ गया. मैंने गलत विषय ले लिया और 3 साल तक इससे जूझना पड़ा. एग्जाम से दो महीने पहले मैं चीजों को याद करता था और एग्जाम देता था. पहली बार तो मैं फिजिक्स में बुरी तरह फेल हो गया था. फिर दूसरे प्रयास में मैं पास हो पाया.” 

अमिताभ बच्चन की बातें सुनकर दर्शकों में मौजूद सभी लोग हंसने लगते हैं. बिग बी की बात से स्टूडेंट्स भी रिलेट कर पाते हैं और उनका दुख सुनकर हामी भरते दिखते हैं. शो में कंटेस्टेंट्स के तौर पर आए डॉ आशीष मात्र 12 हजार की धनराशि ही जीत पाते हैं.