logo-image

Kashmir Files Unreported: पत्नी के साथ कश्मीर के शंकराचार्य मंदिर पहुंचे विवेक अग्निहोत्री, नए प्रोजेक्ट के लिए लिया आशीर्वाद

फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री को कौन नहीं जानाता. निर्माता ने पॉपुलर फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को डायरेक्ट किया था. यह फिल्म काफी विवादो का भी हिस्सा रही थीं.

Updated on: 23 Jul 2023, 12:15 PM

New Delhi:

फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री को कौन नहीं जानाता. निर्माता ने पॉपुलर फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को डायरेक्ट किया था. यह फिल्म काफी विवादो का भी हिस्सा रही थीं. साथ ही अब फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री अपनी पत्नी पल्लवी जोशी के साथ आशीर्वाद लेने के लिए श्रीनगर के सबसे पुराने मंदिरों में से एक, शंकराचार्य मंदिर पहुचे हैं. सेलिब्रिटी जोड़ी ने हाल ही में अपनी आने वाली सीरीज 'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड' के ट्रेलर को रिलीज किया था. श्रीनगर में सीरीज के ट्रेलर के रिलीज से पहले, दोनों ने शंकराचार्य मंदिर का दौरा करके एक शुभ नोट पर प्रमोशन शुरू करने का फैसला किया.

'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड' के बारे में बैत करें तो, द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड इतिहासकारों, विशेषज्ञों, वास्तविक जीवन के पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ बातचीत को प्रदर्शित करती है. जिसमें डॉ. मीनाक्षी जैन जैसे विशेषज्ञ भी शामिल हैं, जिन्हें साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में उनके काम के लिए 2020 में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था; राकेश के कौल जो बेस्टसेलर 'द लास्ट क्वीन ऑफ कश्मीर' और 'डॉन: द वॉरियर प्रिंसेस ऑफ कश्मीर' के लेखक हैं; शेष पॉल वैद - जम्मू-कश्मीर के पूर्व पुलिस महानिदेशक; मनोज रघुवंशी - पूर्व टीवी पत्रकार और जुलाई 1989 में कश्मीर में भड़क रहे आतंकवाद पर लीड स्टोरी करने वाले पहले पत्रकार; डॉ. तेज टिकू - सेवानिवृत्त कर्नल और 1971 के भारत-पाक युद्ध के अनुभवी और 'कश्मीर: इट्स एबोरिजिन्स एंड देयर एक्सोडस' के लेखक. 

सात पार्ट  वाली यह सीरीज ZEE5 पर रिलीज़ होगी. हालाँकि, इसके मेकर्स द्वारा अभी तक रिलीज़ डेट की घोषणा नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें - Viral Video: रोमांटिक ड्राइव करते दिखे आदित्य-अनन्या, पैप्स से चेहरा छुपाती नजर आईं एक्ट्रेस 

शंकराचार्य मंदिर के बारे में बात करें तो, कश्मीरी हिंदुओं द्वारा अक्सर देखा जाने वाला, शंकराचार्य मंदिर राष्ट्रीय महत्व का एक स्मारक है, जो भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के तहत केंद्रीय रूप से संरक्षित है. यह मंदिर कश्मीर घाटी तल से 1,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. यह मंदिर अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों के बीच भी प्रसिद्ध है, जो अपने सफर के दौरान यहां आते हैं.