logo-image

शत्रुघ्न सिन्हा ने याद किया अमिताभ बच्चन के साथ हुई लड़ाई, बताया- कैसे शुरू हुआ कॉम्पटीशन

शत्रुघ्न सिन्हा इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने कई अभिनेताओं के साथ काम किया है. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन से अपने कंपटीशन के बारे में बात की.

Updated on: 06 Feb 2024, 07:09 PM

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा बॉलीवुड के दो सबसे बड़े सितारे हैं. दोनों ने 1970 और 1980 के दशक में एक साथ कई फिल्में कीं. हाल ही में एक साक्षात्कार में, सिन्हा ने बिग बी के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता के बारे में बात की और 1979 की एक्शन ड्रामा फिल्म काला पत्थर से उनके बीच एक विशेष लड़ाई सीन पर विस्तार से चर्चा की. एक शो में, शत्रुघ्न सिन्हा ने खुलासा किया कि अमिताभ बच्चन के साथ उनकी लड़ाई यश चोपड़ा की 1979 की एक्शन ड्रामा फिल्म काला पत्थर के सेट पर हुई थी.

शत्रुघ्न सिन्हा ने अमिताभ बच्चन के हुई लड़ाई के बारे में बात की

उन्होंने कहा कि फिल्म में एक विशेष लड़ाई के दृश्य को बिग बी के पक्ष में बदल दिया गया था. उन्होंने कहा, “यह जानबूझकर नहीं किया गया था. हम सौहार्दपूर्वक शूटिंग कर रहे थे. मेरे और अमिताभ के बीच एक फाइट सीन था जिसे फाइट मास्टर शेट्टी ने कोरियोग्राफ किया था. लड़ते समय, एक बिंदु पर, मेरा डुप्लिकेट गिर जाता है और उसका डुप्लिकेट मेरे डुप्लिकेट की गर्दन पर फावड़ा रखता है. मैं एक कोने में बैठकर यह सब देख रहा था क्योंकि मैं किसी फिल्म की शूटिंग में हस्तक्षेप नहीं करता.

सीन में बदलाव का विरोध किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ

उन्होंने आगे कहा, हम अपने संघर्ष के दिनों से दोस्त हैं. लेकिन उन दिनों, अब रोमांस का चक्कर रहा हो या रोमांस का चक्कर रहा हो, उस समय कुछ हुआ. मैंने उन्हें बताया कि यह स्क्रिप्ट में नहीं था लेकिन अमिताभ की टीम ने इस सीन को मंजूरी दे दी. सिन्हा ने कहा कि उन्होंने सीन में बदलाव का विरोध किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि कौन मजबूत है इसका फैसला उस दिन नहीं हो सका.

काला पत्थर के अलावा कई फिल्मों में दोनों ने किया काम

काला पत्थर के अलावा इस जोड़ी ने दोस्ताना, शान और नसीब जैसी फिल्में भी कीं. बाद में, सिन्हा ने बिग बी के साथ फिल्में करना बंद कर दिया. आगे उन्होंने कहा कि बहुत सारी फिल्में बन रही थीं, लेकिन मुझे उनमें से कुछ को छोड़ना पड़ा. मैंने उनमें से कुछ को साइनिंग अमाउंट भी लौटा दिया.

काला पत्थर के बारे में

काला पत्थर यश चोपड़ा द्वारा निर्मित और निर्देशित है और सलीम-जावेद द्वारा लिखित है. इसमें अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, शशि कपूर, राखी गुलज़ार, परवीन बाबी और नीतू सिंह सहित अन्य कलाकार हैं.